scriptबड़ी कार्रवाई : इन अस्पतालों में नहीं थीं ये जरूरी चीजें, कर दिये गये सील | two hospital sealed in azamgarh for avoiding covid protocol | Patrika News

बड़ी कार्रवाई : इन अस्पतालों में नहीं थीं ये जरूरी चीजें, कर दिये गये सील

locationआजमगढ़Published: Aug 25, 2020 05:40:51 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– आजमगढ़ : एसडीएम सदर ने निरीक्षण के बाद की कार्रवाई- कोरोना प्रोटोकाल का उल्लंघन करने पर जिले के दो अस्पताल सील

बड़ी कार्रवाई : इन अस्पतालों में नहीं थीं ये जरूरी चीजें, कर दिये गये सील

कोरोना प्रोटोकाल के उल्लंघन को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी राजेश कुमार ने निजी अस्पतालों की जांच का निर्देश दिया है।

आजमगढ़. निजी अस्पताल प्रबंधनों द्वारा किए जा रहे कोविड-19 प्रोटोकाल के उल्लंघन को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रशासनिक अधिकारियों ने मंगलवार को छापेमारी की। इस दौरान दो अस्पतालों में न तो कोविड डेस्क मिली और न ही थर्मल स्कैनर। अस्पताल में सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं कराया जा रहा था। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम सदर ने दोनों अस्पतालों को सील करा दिया। निजी अस्पतालों पर लगातार कोविड 19 प्रोटोकाल के उल्लघंन का आरोप लग रहा है। अभी दो दिन पूर्व शहर के लोटस अस्पताल प्रबंधन पर मरीज के परिजन ने कोरोना की जांच न कराने से मरीज की मौत का आरोप लगाया था। कोरोना प्रोटोकाल के उल्लंघन को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी राजेश कुमार ने निजी अस्पतालों की जांच का निर्देश दिया है।
डीएम के निर्देश के बाद प्रशासन सक्रिय हो गया है। एसडीएम के नेतृत्व में तहसीलदार सदर, नायब तहसीलदार ने मंगलवार को शहर में अभियान चलाया। इस दौरान ओपल अस्पताल सिधारी और मेडिसिटी अस्पताल जगतपुर में कोविड-19 प्रोटोकार को खुला उल्लंघन पाया गया। यहां न तो कोविड डेस्क बनी थी और ना ही थर्मल स्कैनर की व्यवस्था थी। यही नहीं अस्पातल में रजिस्टर भी नहीं बनाया गया था और न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा था। अस्पातल में चारों तरफ अव्यवस्था फैली थी। इसे गंभीरता से लेते हुए दोनों ही अस्पतालों की सील कर दिया गया। उप जिलाधिकारी सदर ने बताया कि दोनों ही अस्पातलों को कोविड प्रोटोकाल का खुला उल्लंघन किया जा रहा था। इसलिए उनकी ओपीडी बंद कराकर अस्पतालों को सील कर दिया गया है। इन्हें तब तक चालू नहीं किया जाएगा जबतक सारी व्यवस्था सुनिश्चित नही हो जाती है।

ट्रेंडिंग वीडियो