आजमगढ़ में फिर ठंड से दो लोगों की मौत

आजमगढ़ में फिर ठंड से दो लोगों की मौत
death

जिले में ठंड का प्रकोप जारी

आजमगढ़.  जनपद में ठंड का प्रकोप जारी है। ठंड के कहर से मरने वालों का क्रम भी शुरु हो चला है। पिछले 24 घंटे के भीतर बेरहम ठंड ने अधेड़ किसान सहित दो लोगों की जान ले ली। सूचना के बावजूद भी तहसील प्रशासन का कोई नुमाइंदा मृतकों के घर नहीं पहुंचा। परिजनों ने दोनों शवों का अंतिम संस्कार कर दिया।

जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के पारनकुंडा ग्राम निवासी व पेशे से किसान रामकेवल शाही उर्फ झंगटू (45) पुत्र विक्रम शाही रविवार की रात पड़ोस के गांव कैथा में आयोजित निमंत्रण में शामिल होने गया था। रात करीब आठ बजे वहीं पर उसे पेट दर्द की शिकायत हुई और वह कुछ लोगों की मदद से अपने घर पहुंचा। ठंड लगने का संदेह होने पर परिजन उसे प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजन शव लेकर घर लौटे और सोमवार को काफी देर तक तहसील प्रशासन के आने का इंतजार किए। 

मौके पर किसी के न पहुंचने के बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। मृतक के दो पुत्र व दो पुत्री बताए गए हैं। इसी क्रम में रौनापार बाजार निवासी 70 वर्षीय टनकू राम पुत्र स्व. सुरेमन को रविवार की रात करीब आठ बजे उल्टी व दस्त की शिकायत शुरू हुई। परिजन इलाज के लिए उसे स्थानीय चिकित्सक के पास ले गए। इलाज के दौरान ही वृद्ध ने दम तोड़ दिया। चिकित्सक ने मौत की वजह ठंड लगना बताया। इसकी सूचना के बाद भी तहसील प्रशासन का कोई नुमाइंदा मौके पर नहीं पहुंचा तो परिजन अंतिम संस्कार के लिए शव को लेकर चले गए। मृतक के एक पुत्र व तीन पुत्री बताए गए हैं।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned