होली में हुड़दंग को लेकर दो पक्षों में हुआ बवाल, चले ईंट-पत्थर- पुलिस बल तैनात

होली में हुड़दंग को लेकर दो पक्षों में हुआ बवाल, चले ईंट-पत्थर- पुलिस बल तैनात
violence

होलका स्थल व छेड़खानी को लेकर दो पक्षों के लोग आमने सामने, होली हुडदंग में फोर्स के वाहन पर पथराव साउंड सिस्टम पुलिस के कब्जे में...

आजमगढ़. रानी की सराय क्षेत्र के रोहा गांव में रविवार की रात होली का अस्थल को लेकर हुए विवाद के बाद किसी तरह स्थिति नियंत्रित हुई लेकिन सोमवार की शुभ होली के दिन हुड़दंगियों द्वारा पुलिस वाहन पर की गई पत्थरबाजी के बाद पुलिस ने गांव में लगे साउंड सिस्टम को कब्जे में ले लिया। 


यह मामला अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि गांव की एक लड़की के साथ छेड़खानी की अफवाह को लेकर दो पक्षों के लोग आमने सामने हो गए मौके पर जमकर ईट-पत्थर चले जिसमें कई लोग घायल हो गए घटना की जानकारी पाकर जिले के सभी उच्चाधिकारी ठोस के साथ मौके पर पहुंच गए। किसी तरह इस स्थिति को नियंत्रित किया गया क्षेत्र में व्याप्त तनाव को देखते हुए मौके पर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।


घटना की शुरुआत रविवार की रात हुई जब होली का अर्थ स्थल को लेकर दो पक्षों में मारपीट हुई इस घटना में एक पक्ष के अनिल अच्छेलाल राजन और श्रवण आदि को छोटे आई बवाल की जानकारी होने पर गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया। सोमवार की सुबह गांव के युवा सड़क के किनारे डीजे की धुन पर नाच रहे थे। उसी दौरान उधर से गुजर रहे पैरामिलिट्री फोर्स के वाहन पर किसी ने पत्थर फेंक दिया वाहन रुका और जवाब उतर कर के साउंड सिस्टम को कब्जे में लेते हुए उसे मुकामी खाने के हवाले कर दिया।


इस घटना के कुछ ही देर बाद गांव की एक किशोरी के साथ छेड़खानी की अफवाह को लेकर दोनों पक्षों के लोग एक बार फिर आमने-सामने हो गए। मौके पर जमकर मारपीट और फायरिंग भी की गई उपाधियों की जानकारी के बाद मंडलायुक्त डीएम एसपी सहित तमाम अधिकारी मैं फोर्स मौके पर पहुंच गए। एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर छेड़खानी का आरोप लगाया।



वहीं दूसरे पक्ष में बवाल बढ़ाने के लिए एक गुमटी को पलट देने का आरोप लगाया मौके पर पहुंचे पैरामिलिट्री फोर्स के जवान उच्चाधिकारियों के निर्देश पर उग्र भीड़ को खदेड़ लिए वहीं मारपीट में घायल चार लोगों का स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार कराया गया। पुलिस ने इस घटना के लिए दोषी लोगों को चिन्हित कर कारवाई शुरु कर दी है। पुलिस द्वारा उपाध्याय के दौरान कराई गई वीडियोग्राफी के कारण गांव के अधिसंख्य लोग पलायन कर गए हैं। क्षेत्र में इस घटना को लेकर तनाव बना हुआ है। यातायात के तौर पर पुलिस बल मौके पर तैनात कर दिया गया है।






नोट- खबर में डेमो फोटो का प्रयोग किया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned