script

कर्ज चुकाने के लिए कर्मचारी ने साथी के साथ मिलकर की थी बैंक में चोरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationआजमगढ़Published: Nov 22, 2021 03:57:23 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

काशी गोमती ग्रामीण निधि लिमिटेड के कार्यालय में हुई चार लाख की चोरी की घटना का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। इस मामले में पुलिस ने दो बदमाशों की गिरफ्तारी की है। चोरी के लिए उपयोग किये गए औजार, डीबीआर तथा 4,16,970 रुपये बरामद किया है। दोनों ने चोरी कर्ज चुकाने के लिए की थी।

पुलिस हिरासत में चोर

पुलिस हिरासत में चोर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. काशी गोमती ग्रामीण निधि लिमटेड में पिछले दिनों हुई चार लाख रुपये की चोरी का पुलिस का खुलासा कर दिया है। पुलिस ने चोरी में शामिल दो बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। चोरी के लिए उपयोग किये गए औजार, डीबीआर तथा 4,16,970 रुपये बरामद किया है। दोनों ने चोरी कर्ज चुकाने के लिए की थी।

अहरौला थाना क्षेत्र के इटौरा गांव निवासी रवि प्रकाश तिवारी पुत्र सुबेदार तिवारी ने कंधरापुर थाने में 19 नवंबर को रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि भवरनाथ चौराहा के पास काशी गोमती ग्रामीण निधि के नाम के समूह (संस्था) में लगभग 200-250 व्यक्ति कार्य करते है। 19 नवंबर को कलेक्शन का 4,16,970 रुपये रखा था अज्ञात लोग ताला तोड़कर रुपया चुरा ले गए। पुलिस इस मामले की जांच में जुटी थी। रविवार को थानाध्यक्ष कमल नयन दूबे क्षेत्र में मौजूद थे। उसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि चोरी में शामिल बदमाश बाइक से आजमगढ़ से बिलरियागंज की तरफ जा रहे हैं।

इसके बाद पुलिस ने नामदारपुर से कीरतपुर जाने वाले रास्ते पर चेकिंग शुरू की। जैसे ही दोनों वहां पहुंचे पुलिस ने घेरेबंदी कर पकड़ लिया। पुलिस ने उनके पास से चोरी का रूपया 4,16,970 रुपया, एक अदद मोबाइल, एक अदद डीवीआर, एक डीवीआर का एसएमपीएस, 04 पासबुक, 03 डिपॉजिट फॉर्म, आला नकब आदि बरामद किया। गिरफ्तार साजिद पुत्र एकलाख तथा अरविन्द राय पुत्र नरसिंह राय महराजगंज थाना क्षेत्र के सुर्जीपुर गांव के निवासी हैं। दोनों एक गांव के हैं और अच्छे दोस्त हैं। अरविन्द राय की अभी जल्दी में ही शादी हुयी है। अरविन्द राय शादी को लेकर लगभग दो लाख रूपये कर्ज में डूबे हुये थे।

कर्ज के रूपये को चुकाने को लेकर काफी परेशान रहते थे तथा मेरे ऊपर भी लगभग पचीस तीस हजार रूपये का कर्ज था। अरविन्द राय बताने लगे की मैं जिस संस्था में काम करता हूँ वहां के कैश काउन्टर पर काफी पैसा रहता है। इस समय भी काफी पैसा है अगर हम दोनों मिलकर उसे चुरा लेते है तो दोनों लोगों का कर्ज माफ हो जायेगा। इसके बाद उन्होंने पूरी तैयारी के साथ घटना को अंजाम दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो