scriptउलेमा कौंसिल ने किया दावा, निर्दोष है ISIS आतंकी सबाउद्दीन, पार्टी उपलब्ध कराएगी कानूनी सहायता | Ulema council will fight battle of ISIS terrorist Sabauddin told innocent | Patrika News

उलेमा कौंसिल ने किया दावा, निर्दोष है ISIS आतंकी सबाउद्दीन, पार्टी उपलब्ध कराएगी कानूनी सहायता

locationआजमगढ़Published: Aug 12, 2022 01:30:24 pm

Submitted by:

Ranvijay Singh

राष्ट्रीय उलेमा कौंसिल ने ISIS आंतकी सबाउद्दीन को कानूनी सहायता दिलाएगी। कारण कि पार्टी की नजर में सबाउद्दीन निर्दोष है और उसे फंसाया जा रहा है। उलेमा कौंसिल पहले भी बटला एनकाउंटर में मारे गए तथा आरोपी बनाए गए आंतकियों के लिए कानूनी लड़ाई लड़ चुकी है।

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. राष्ट्रीय उलेमा कौंसिल ने यूपी एटीएस द्वारा गिरफ्तार किए गए ISIS आतंकी सबाउद्दीन को कानूनी सहायता देने का फैसला किया है। सबाउद्दीन के परिवार से मिलने के बाद उलेमा कौंसिल के नेताओं ने उसे निर्दोष करार दिया और दावा किया कि पार्टी कोर्ट में उसे निर्दोष साबित करेगी। इसके पूर्व भी पार्टी आतंकियों को निर्दोष साबित करने के लिए कानूनी सहायता उपलब्ध करा चुकी है।

बता दें कि 03 अगस्त 2022 को यूपी एटीएस ने मुबारकपुर कस्बा के अमिलो मुहल्ला निवासी सबाउद्दीन को गिरफ्तार किया था। एटीएस के मुताबिक सबाउद्दीन ISIS का आतंकी है। उसने स्वतंत्रता दिवस पर देश में बड़े धमाकों की साजिश रची थी। एटीएस ने उसके पास से IED बनाने का सामान भी बरामद किया था। वहीं एटीएस ने मुबाकरपुर से उठाए गए दो अन्य लोगों को जांच के बाद छोड़ दिया था।

अब इस मामले में राष्ट्रीय उलेमा कौंसिल कूद पड़ी है। उलेमा कौंसिल का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी के पुत्र होजैफा आमिर रशादी के नेतृत्व में सबाउद्दीन के घर पहंुचा था। प्रतिनिधिमंडल में शामिल नेता परिवार के लोगों से बातचीत की उन्हें कानूनी सहायता उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। परिजनों ने बताया कि सबाउद्दीन बेगुनाह है। सीधा साधा नौजवान घर पर रहकर हैंडलूम पर कढ़ाई का काम करता था।एटीएस वाले बोले थे कि पूछताछ के बाद छोड़ देंगे लेकिन उन्होंने उसे जेल भेज दिया।

वहीं सबाउद्दीन के घर से लौटने के बाद राष्ट्रीय उलेमा कौंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना आमिर रशादी के पुत्र होजैफा आमिर रशादी कहा कि सबाउद्दीन निर्दोष है। पार्टी ने उसे हर तरह से कानूनी सहायता उपलब्ध कराने का फैसला किया है। एटीएस और सरकार नौजवानों को जानबूझ कर निशाना बना रही है लेकिन हम ऐसे नौजवानों के साथ खड़े हैं जिन्हें फर्जी ढंग से फसाया जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो