PM मोदी के आने के पहले आजमगढ़ से उठी बीजेपी का टेंशन बढ़ाने वाली मांग

PM मोदी के आने के पहले आजमगढ़ से उठी बीजेपी का टेंशन बढ़ाने वाली मांग
आजमगढ़ में युनिवर्सिटी की मांग

Mohd Rafatuddin Faridi | Updated: 05 Jul 2018, 10:29:11 AM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

आगामी 14 जून को आजमगढ़ आ रहे हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का करेंगे उद्घाटन।

आजमगढ़. विश्वविद्यालय अभियान के अंतर्गत प्रबुद्धजनों व छात्रों ने बुधवार को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी राजस्व वीके गुप्ता को सौंपा गया। प्रधानमंत्री के आगमन से पहले मुख्यमंत्री से विश्वविद्यालय के घोषणा की मांग की गयी। विश्वविद्यालय अभियान की नगर संयोजक डा. वंदना द्विवेदी ने कहा कि जनपद की मध्यवर्गीय व निर्धन छात्राएं आज़मगढ़ में विश्वविद्यालय की स्थापना को लेकर प्रधानमंत्री से अत्यन्त आशान्वित हैं।


शिक्षक संघ के अध्यक्ष डा प्रवेश सिंह ने कहा कि प्रदेश के मुखिया से अनुरोध है कि प्रधानमंत्री के आगमन के पूर्व ही आवासीय विश्वविद्यालय की घोषणा कर दें। जिससे जिले के बुद्धिजीवि वर्ग, छात्र संघ नये जोश से पीएम के आगमन का स्वागत कर सकें।


जनपद महाविद्यालय शिक्षक संघ के महामंत्री डा इंद्रजीत और माध्यमिक शिक्षक संघ के महामंत्री विजय सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री के जनपद आगमन से जनपद की यह अति महत्वपूर्ण एवं बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होने की उम्मीद बढ़ी है। यदि विवि की मांग पूरी नहीं हुई तो जिला इकाई बाध्य होकर अगली रणनीति पर विचार करेगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।


संयोजक डा सुजीत भूषण, जिला संयोजक विजेंद्र सिंह और नगर संयोजक राकेश गांधी ने कहा कि आवासीय विश्वविद्यालय की स्थापना का संकल्प पूरा होने तक यह अभियान चलता रहेगा। संगठन पीएम की रैली में पहुंचकर उनका स्वागत करेगा और ज्ञापन सौंपकर आजमगढ़ की मांग से उन्हें अवगत करायेगा।


अभियान के संरक्षक द्वय डा वेद प्रकाश उपाध्याय व डा रविंद्र नाथ राय ने विवि न होने से छात्र-छात्राओं की समस्या से प्रशासन को अवगत कराया।चंडेश्वर महाविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष संदीप कुमार, शिब्ली कालेज के छात्र नेता बालमुकुंद सिंह और डीएवी कालेज के छात्र नेता तरुण यादव सुल्तान ने कहा कि विवि न होने से निर्धन छात्र छात्राओं को उच्च शिक्षा में अत्यन्त दिक्कते आती हैं।


ज्ञापन सौपने वालों में शिब्ली कालेज के पूर्व महामंत्री काशिफ शाहिद, शिवबोधन उपाध्याय, संजय निषाद, लालजीत यादव, शौर्य सिंह कौशिक, शारिक खान आज़मी, प्रमोद सोनकर, रणजीत सिंह, सुनील यादव, विवेक चौबे, विकास शर्मा, दीपक पाठक, अनिता द्विवेदी, अरूणिमा सिंह, बबिता जसरासरिया, सौरभ सिंह परमार, डा पूनम तिवारी, अरबाब आलम, अली दाऊदी, राहुल सिंह, रामजन्म राव, धर्मेंद्र यादव आदि शामिल थे।
By Ran Vijay Singh

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned