script

डिप्टी सीएम के आने के पूर्व उठा विश्वविद्यालय का मुद्दा, युवा करेंगे मुलाकात

locationआजमगढ़Published: May 03, 2018 06:36:05 pm

उम्मीद 50 लाख आबादी का हित देख सरकार लेगी फैसला…

university raised before deupty cm come in azamgarh

डिप्टी सीएम के आने के पूर्व उठा विश्वविद्यालय का मुद्दा, युवा करेंगे मुलाकात

आजमगढ़. डिप्टी सीएम केशव मौर्य के जनपद आगमन के पूर्व एक बार फिर विश्वविद्यालय की मांग तेज हो गयी है। शुक्रवार को डीएवी पीजी कॉलेज के मैदान में डीएवी, चंडेश्वर और शिब्ली कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया। जिले की 50 लाख की आबादी के हित को देखते हुए विश्वविद्यालय स्थापना की मांग की गयी। इस दौरान डिप्टी सीएम से मिलकर ज्ञापन सौंपने का फैसला लिया गया।

डीएवी पीजी कॉलेज के छात्र नेता तरुण यादव सुल्तान और ने कहा कि, आज़मगढ़ के युवा विश्वविद्यालय के अभाव में तमाम समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हम इस प्रदर्शन के माध्यम से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या का ध्यान आज़मगढ़ के लाखों निर्धन छात्र छत्राओं की समस्याओं की तरफ़ आकृष्ट करना चाहते है। डिप्टी सीएम से मिलकर छात्र ज्ञापन सौंपेगे। हमें उम्मीद है कि सरकार जनहित को देखते हुए जल्द आवासीय विश्वविद्यालय का निर्माण कराएगी।

उन्होंने कहा कि मण्डल मुख्यालय होने के बाद भी जिले में विश्वविद्यालय नहीं है। जिसके अभाव में यहां के निर्धन छात्र छात्राएं समुचित उच्च शिक्षा नहीं प्राप्त कर पाते। इसके अलावा 50 लाख से ऊपर आबादी वाले प्रदेश के चौथे सबसे बड़े जिले आज़मगढ़ में लगभग 250 डिग्री कालेज हैं जबकि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग के नियमानुसार 100 महाविद्यालयों पर एक विश्वविद्यालय होना चाहिये।
जनपद में कई वर्षों से युवा व प्रबुद्धजनों द्वारा विश्वविद्यालय अभियान चलाया जा रहा है लेकिन आज तक सराकारों ने हमारी मांग पर ध्यान नहीं दिया है।


प्रदर्शन करने वालों में प्रिया उपाध्याय, आँचल सिंह, सुप्रिया सिंह, जानकी वर्मा, नेह सिंह, मोनिका सिंह, मोनी वर्मा, जूही सिंह,विपिन यादव, मुन्ना सिंह, शिवनारायण यादव, सत्यम सिंह, हृषभ वर्मा, विवेक चौबे, भोला उपाध्याय, सुनील सिंह,दीपक पाठक,राकेश गांधी, शिवबोधन उपाध्याय, डा0 सुजीत भूषण, यश श्रीवास्तव, राजेंद्र सिंह आदि उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो