यूपी सरकार का होली पर बड़ा तोहफा, यात्रियों के साथ ही कर्मचारियों को भी मिलेगा लाभ

- सुविधाओं को बेहतर बनाने में जुटा विभाग

By: Abhishek Gupta

Updated: 01 Mar 2020, 06:19 PM IST

आजमगढ़. योगी सरकार ने होली पर्व पर यात्रियों को बड़ा तोहफा दिया है। इस बार होली पर लोगों को यात्रा के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। प्रशासन के निर्देश पर रोडवेज ने होली पर 40 स्पेशल बसों के संचालन का फैसला किया है। विभिन्न रूटों पर यह बसें 06 से 15 मार्च तक चलेंगी। वहीं कुछ मार्गों पर बसों का किराया बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इसके साथ ही चालक-परिचालकों का भी फायदा होगा। उन्हें 400 रुपये का अतिरिक्त भुगतान प्रतिदिन के हिसाब से किया जाएगा।

एमडी ने निर्देश पर विभाग ने इसकी कवायद शुरू कर दी है। साथ ही बस स्टेशन में यात्रियों के बैठने, पीने का पानी देने, स्वच्छ शौचालय, पर्याप्त प्रकाश, प्रभावी पूछताछ काउंटर, दिव्यांगों के लिए व्हील चेयर आदि की व्यवस्था की जा रही है। जिससे यात्रियों को यात्रा में किसी तरह की असुविधा न हो।

ये भी पढ़ें- हुआ बड़ा हादसा, 40 लोगों को ले जा रही नाव पलटी, निकाली जा रही लापता लोगों की लाशें, सीएम योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

एआरएम डा. अंबेडकर डिपो ललित कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आजमगढ़ से लखनऊ, कानपुर व दिल्ली के यात्रियों की सुविधा के लिए अधिक बसों का संचालन किया जाएगा। छह मार्च से शुरू हो रही बस सेवा पहले दिल्ली व कानपुर के लिए चलेंगी। जिससे रोजी-रोटी के लिए दूसरे प्रदेश में रह रहे लोग आसानी और समय से अपने घर पहुंच सकें। होली के मद्देनजर सभी रूटों पर अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा।

ड्यूटी करने वालों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि-

होली के समय में अतिरिक्त ड्यूटी करने वालों को प्रोत्साहन राशि देने के लिए शासन से निर्देश मिला है। संविदा चालकों व परिचालकों को प्रोत्साहन अवधि में निर्धारित मानक से अधिक किमी चलने पर 55 पैसे प्रति किमी अतिरिक्त मिलेगा। होली पर्व पर 10 दिन लगातार ड्यूटी करने वाले डिपो कार्यशाला एवं क्षेत्रीय कार्यशाला के कार्मिकों को एक मुश्त 1200 रुपये तथा नौ दिन ड्यूटी करने वाले कार्मिकों को एक मुश्त एक हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी।

Abhishek Gupta
और पढ़े
अगली कहानी
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned