आजमगढ़: मशाल जुलूस के साथ शुरू की जाएगी बैडमिंटन चैंपियनशिप

आजमगढ़: मशाल जुलूस के साथ शुरू की जाएगी बैडमिंटन चैंपियनशिप
badminton

up online | Updated: 06 Oct 2015, 12:22:00 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

7 अक्टूबर को सुबह नौ बजे सुखदेव पहलवान स्पोटर्स स्टेडियम में प्रतियोगिता का शुभारंभ किया जाएगा

आजमगढ़। यूपी स्टेट जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। यह कार्यक्रम जिला बैडमिंटन क्लब एवं आंकाक्षा समिति द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित करवा रहा है। कार्यक्रम की शुरुआत डीएवी डिग्री कालेज से मशाल जुलूस के साथ की जाएगी। 7 अक्टूबर को सुबह नौ बजे सुखदेव पहलवान स्पोटर्स स्टेडियम में प्रतियोगिता का शुभारंभ किया जाएगा।

संयोजक डा. पीयूष सिंह यादव ने बताया कि 6 अक्टूबर को डीएवी डिग्री कॉलेज से एक मशाल जुलूस की शुरूआत की जाएगी। यह मशाल जुलूस विभिन्न स्थानों से होते हुए सात अक्टूबर की शाम पांच बजे स्टेडियम प्रांगण में पहुंचेगी। इसी मशाल से दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम की विधिवत शुरूआत की जाएगी।

तीसरी आंख रखेगी नजर

डा. यादव ने बताया कि प्रतियोगिता के लिए अन्तरराष्ट्रीय मानक की योनेक्स एएस-2 शटल काक का प्रयोग किया जाएगा। जिलाधिकारी सुहास एलवाई के प्रयास एवं खेल विभाग उप्र के सहयोग से सिंथैटिक हौवा कोर्ट भी लगाया जा रहा है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से 20 सीसी टीवी कैमरे पूरे खेल परिसर को कवर करेंगे।

7 अक्टूबर को यह होगा खास

सात अक्टूबर की शाम पांच बजे मुम्बई के दो डांस ग्रुप, उड़ीसा का प्रसिद्व भरतनाट्यम, कामेडियन सुनील पाल और फिल्म अभिनेत्री शाबाना आजमी़ उपस्थित रहेंगी। इसके अलावा वरिष्ठ पुलिस अधिकारी विजय कुमार, वरिष्ठ आईएएस. अधिकारी मधुसूदन रायजादा, भारतीय बैडमिंटन संघ के जनरल सेक्रेटरी डा. विजय सिंहा, उप्र बैडमिंटन के कार्यकारी सचिव निशान्त सिंहा, बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन के रेफरी गिरीश नाटू सहित खेल जगत की प्रमुख हस्तियां मौजूद रहेंगी।

लगेंगे 25 स्टाल

इसके अलावा लगभग 25 स्टाल भी लगाएं जाएंगे। इसमें खाद्य सामग्री, निजामाबाद की पाटरी, मुबारकपुर की साड़ियां, झूले, नवीनतम उपलब्ध गाड़ियों के मॉडल का डिस्प्ले किया जाएगा।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned