शिक्षकों ने दी चेतावनी, नहीं मिला मानदेय तो इस सरकार को उखाड़ फेकेंगे

शिक्षकों ने दी चेतावनी, नहीं मिला मानदेय तो इस सरकार को उखाड़ फेकेंगे

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Oct, 13 2018 10:00:27 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 10:00:28 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

शिक्षक विधायक बरेली खंड संजय मिश्रा ने कहा कि पिछली सरकार के मानदेय बंद कर इस सरकार ने यह सिद्ध कर दिया कि शिक्षकों के सुख-दुख से इसका कोई सरोकार नहीं है।

आजमगढ़. वित्तविहीन शिक्षकों के सम्मान व बंद मानदेय को दिलाने के लिए वित्त विहीन शिक्षक महासभा के बैनर तले चलायी जा रही प्रदेशव्यापी शिक्षक सम्मान यात्रा शनिवार को आजमगढ़ पहुंची। यात्रा में मौजूद शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी, संजय मिश्रा व शिक्षक नेत्री रेनू मिश्रा ने शिक्षकों के हित के लिए आखिरी दम तक लड़ाई का आह्वान किया।

यात्रा का बरदह, मुहम्मदपुर, रानी की सराय, आजमगढ़ में जोरदार स्वागत हुआ। इसके बाद यात्रा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय परिसर पहुंची। यहां आयोजित सभा को संबोधित करते हुए शिक्षक महासभा के प्रदेश अध्यक्ष व शिक्षक विधायक उमेश द्विवेदी ने कहा कि योगी सरकार शिक्षक विरोधी सरकार है, हालत यह है कि पूरे प्रदेश में शिक्षकां का उत्पीड़न किया जा रहा है। रोजी पाकर भी रोटी के लिए वित्तविहीन शिक्षक मोहताज हैं, इनके परिजनों के आगे भूखमरी की समस्या खड़ी है लेकिन सरकार हठवादी रवैया अपनाये हुए है।

शिक्षक विधायक बरेली खंड संजय मिश्रा ने कहा कि पिछली सरकार के मानदेय बंद कर इस सरकार ने यह सिद्ध कर दिया कि शिक्षकों के सुख-दुख से इसका कोई सरोकार नहीं है। सरकार मानदेय नहीं देती है तो आगामी चुनाव में शिक्षक भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेंगे।


शिक्षक दिवस पर सिर मुंडन कराकर सरकार की नीतियों का विरोध करने वाली शिक्षक नेत्री रेनू मिश्रा ने कहा कि वर्तमान सरकार में शिक्षकों के साथ साथ महिलाओं का कोई सम्मान नहीं हैं। महिला का आभूषण उसका केश होता है लेकिन सरकार के रवैये से आजिज आकर मुझे सरकार के खिलाफ मुंडन कराना पड़ा।

प्रदेश महासचिव अजय सिंह एडवोकेट ने कहा कि वित्तविहीन शिक्षक मानदेय को लेकर लम्बे समय से संघर्षरत है, जब तक योगी सरकार वित्तविहिन शिक्षकों की लम्बित मांगों को पूरा नहीं करती है तब तक सरकार का विरोध जारी रहेगा। अंत में मानदेय को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन डीआईओएस प्रतिनिधि सुधा सिंह (जीजीआईसी प्रधानाचार्या) व तहसीलदार को सौंपा गया।

अध्यक्षता जिलाध्यक्ष सुधीर कुमार श्रीवास्तव व संचालन मीडिया प्रभारी अच्युतानंद त्रिपाठी ने किया।
इस अवसर पर अशोक राठौर, अंशुमन राय, महादेव यादव, राजेन्द्र यादव, रमाकांत वर्मा, विजय तिवारी, अशोक सिंह, राज नरायन सिंह, डा रूकसाना रिजवी, सुनील सिंह, गौरव सिंह, रमेश सिंह, अंजनी सिंह, इन्द्रेश पाठक, मनीष यादव, जफर आलम आदि मौजूद रहे।

 

BY- RANVIJAY SINGH

Ad Block is Banned