फिर सुलगने की राह पर आजमगढ़, दलित युवक की पिटाई के बाद दो पक्षों में तनाव

फिर सुलगने की राह पर आजमगढ़, दलित युवक की पिटाई के बाद दो पक्षों में तनाव
police force

मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात, पतंग छीनने को लेकर बच्चों के बीच हुई थी मारपीट 

आजमगढ़. पतंग छीनने को लेकर बच्चों के बीच हुई मारपीट को लेकर गुरुवार की शाम दो समुदाय के लोग आमने सामने हो गये। घटना को सांप्रदायिक रूप लेता देख प्रशासन के हाथ पांव फूल गये और मौके पर कई थानों की फोर्स तथा पीएसी तैनात कर दी गयी है। स्थिति नियंत्रण में है लेकिन दोनों पक्षों में आक्रोश साफ दिख रहा है। 

अहरौला थाना क्षेत्र के माहुल कस्बे के सटे चक मकसूद और चक इमामगढ़ दो गांव है। दोनों गांव के बच्चे गुरुवार की शाम पतंगबाजी का आनंद ले रहे थे। कटी पतंग को छीनने के लिए दौड़ रहे बच्चों में विवाद हुआ और कुछ मुस्लिम लड़कों ने मकसूद जहां ग्राम निवासी हंसराज के नाबालिग पुत्र गौतम 14 को पीट दिया। लहुलूहान हालत में घर पहुंचे गौतम को देख गांव के लोग आक्रोशित हो गए। 

इसके बाद कुछ लोग पिटाई का कारण पूछने अारोपी युवक के घर पहुंच गये। वहां पहले से मौजूद आरोपी पक्ष के दर्जनों लोगों ने गांव वालों को दौड़ा लिया। इसी बात को लेकर अफवाह उठी और देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग आमने सामने हो गए। थोड़ी देर मेें आसपास के गांव से भी दोनों समुदाय के लोग पहुंचने लगे। क्षेत्र में व्याप्त तनाव की सूचना पाते ही सीओ फूलपुर व बूढ़नपुर के साथ ही कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गए। मामले ने सांप्रदायिक रूप धारण कर लिया। पुलिस बल के समझाने-बुझाने पर लोग वापस लौटे। एहतियात के तौर पर माहुल कस्बा व उसके आसपास पुलिस के साथ ही पीएसी तैनात कर दी गयी है। रात करीब 8.30 बजे प्रभारी एसपी भी मौके पर पहुंच गये। पुलिस के मुताबिक स्थित नियंत्रण में है। 
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned