scriptAzamgarh Bulletin : गैंगस्टर एक्ट में वांछित नौ गोमांस कारोबारी गिरफ्तार, शराब व गांजा के साथ दो गिरफ्तार | Uttar Pradesh Azamgarh News | Patrika News

Azamgarh Bulletin : गैंगस्टर एक्ट में वांछित नौ गोमांस कारोबारी गिरफ्तार, शराब व गांजा के साथ दो गिरफ्तार

locationआजमगढ़Published: May 02, 2020 12:37:51 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

आजमगढ़ की खबरें सिर्फ एक क्लिक पर

Azamgarh

आज़मगढ़

आजमगढ़. जनपद की पुलिस द्वारा अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में शुक्रवार को विभिन्न थाना क्षेत्रों में गैंगस्टर एक्ट के मामले में वांछित नौ लोग पकड़े गए। वहीं गोकशी के मामले में रौनापार पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।
जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने जिला प्रशासन की संस्तुति पर गिरोह बंद अधिनियम के तहत आरोपित किए गए नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों में पप्पू पुत्र इकबाल, महताब पुत्र मुख्तार व छेदी पुत्र इकबाल निवासी कुरैश नगर कस्बा जीयनपुर, फहद उर्फ शाहफहद व फैसल पुत्रगण नौशाद तथा साजिद पुत्र जियाउद्दीन निवासी ग्राम चांदपार थाना क्षेत्र जीयनपुर बताए गए हैं। अहरौला थाने की पुलिस ने शुक्रवार को दिन में मेहियापार बाजार से खजुरी जाने वाले मार्ग पर घेरेबंदी कर गैंगस्टर एक्ट में वांछित आरोपी को गिरफ्तार किया। पकड़ा गया मोहसीन क्षेत्र के मेहियापार गांव का निवासी बताया गया है। वहींं रौनापार थाने की पुलिस ने शुक्रवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर क्षेत्र के करमैनी गांव स्थित बड़ी मस्जिद के समीप छापेमारी कर गैंगस्टर मामले में वांछित दो लोगों को पकड़ा। गिरफ्तार किए गए लोगों में ईमरान पुत्र गुफरान व महताब पुत्र अबूसहमा करमैनी गांव के निवासी बताए गए हैं। इसी थाने की पुलिस ने शुक्रवार की सुबह गोवध अधिनियम के मामले में वांछित दो आरोपियों को क्षेत्र के फतेहपुर तिराहे के समीप पकड़ा। गिरफ्तार आरोपियों में फराह उर्फ निठुरी पुत्र अजहर एवं बदरुज्जमा उर्फ बकौली पुत्र अख्तर सईद स्थानीय चांदपट्टी बाजार के निवासी बताए गए हैं।
बाइक से टक्कर, दूधिया की मौत
तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आने से घायल हुए दूधिये की जिला अस्पताल में शुक्रवार की दोपहर इलाज के दौरान मौत हो गई। मऊ जनपद के मोहम्मदाबाद थाना अंतर्गत तुलसीपुर कोढ़वा ग्राम निवासी 70 वर्षीय बुधराम यादव रोज की भांति शुक्रवार की सुबह घर से पैदल दूध बेचने के लिए जा रहे थे। रास्ते में सरहुरपुर गांव के समीप वह पीछे से आ रही तेज रफ्तार बाइक की चपेट में आकर घायल हो गए। स्थानीय स्तर पर प्राथमिक उपचार कराने के बाद गंभीर रूप से घायल बुजुर्ग को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गई। मौत की खबर पाकर मृतक के परिवार में कोहराम मच गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।
पिता की डांट से नाराज किशोरी ने खाया जहर
भोजन बनाने से इनकार करने पर पिता द्वारा लगाई गई डांट से नाराज किशोरी ने विषाक्त पदार्थ निगल लिया। अचेतावस्था में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बिलरियागंज थाना क्षेत्र के ताड़ी ग्राम निवासी बालचंद्र की 16 वर्षीय पुत्री रिंकी को भोजन न बनाने पर शुक्रवार की सुबह पिता ने कड़ी फटकार लगा दी। इस बात से नाराज रिंकी ने घर में रखा विषाक्त पदार्थ निगल लिया। हालत बिगड़ने पर परिजन उसे आनन-फानन नजदीकी अस्पताल ले गए। चिकित्सक द्वारा रेफर कर दिए जाने पर अचेत किशोरी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उपचाराधीन किशोरी की हालत गंभीर बताई गई है।
पशु वध स्थल पर छापा, दो मवेशी बरामद, एक गिरफ्तार
निजामाबाद थाने की पुलिस ने गुरुवार को दिन में क्षेत्र के तोवां गांव में गोवध कारोबार स्थल पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने एक गोमांस कारोबारी को दौड़ाकर पकड़ा जबकि उसके अन्य साथी प्रतिबंधित मांस के साथ भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने मौके से दो अदद गोवंश एवं पशु वध में प्रयुक्त औजार बरामद किया है। निजामाबाद थानाप्रभारी दिनेश कुमार सिंह गुरुवार की सुबह पुलिस बल के साथ स्थानीय कस्बे में मौजूद थे। इसी दौरान उन्हें जरिए मुखबीर सूचना मिली कि क्षेत्र के तोवांं गांव स्थित जैद अहमद के बगीचे में मौजूद कुछ लोग गोवंश का वध कर मांस बेचने की जुगत में लगे हैं। सटीक सूचना मिलने पर पुलिस ने बताए गए स्थान पर छापेमारी की। पुलिस के आने की भनक लगते ही वहां मौजूद लोग बोरे में रखे प्रतिबंधित मांस के साथ घनी झाड़ियों की आड़ लेकर दक्षिण दिशा में स्थित नदी की ओर भागने लगे। भाग रहे मांस कारोबारियों का पीछा करने पर पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। जबकि अन्य कारोबारी भाग निकले। पुलिस की गिरफ्त में आए तोवां ग्राम निवासी जैद अहमद पुत्र फिरोज अहमद ने प्रतिबंधित पशुओं का वध करने का जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस ने वध स्थल पर मौजूद गाय व बछड़े तथा वध में प्रयुक्त औजार अपने कब्जे में ले लिया। वहां मिले मांस के अवशेष को पशु चिकित्साधिकारी की उपस्थिति में गड्ढा खोदकर दबा दिया गया। पकड़े गए आरोपी से की गई पूछताछ के बाद पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार आरोपी के साथ ही तोवां ग्राम निवासी जफर पुत्र शाहिद, अदनान पुत्र लुकमान, फुरकान पुत्र इसरार, शाहआलम व नूरआलम पुत्रगण शाहिद तथा शाहिद पुत्र अली कदर उर्फ झुल्लुर के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की है।
शराब व गांजा के साथ दो गिरफ्तार
लॉकडाउन के दौरान नशे का कारोबार करने वाले दो व्यक्ति गुरुवार को शराब व गांजा के साथ पुलिस के हत्थे चढ़ गए।
महाराजगंज थाने की पुलिस ने गुरुवार की सुबह मुखबिर की सूचना पर क्षेत्र के महाजी देवारा जदीद जमुनियहवा गांव में छापेमारी कर कच्ची शराब की अवैध फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए संचालक को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से 50 लीटर तैयार कच्ची शराब, 200 लीटर लहन तथा शराब बनाने में प्रयुक्त उपकरण व रसायन बरामद किया है। पकड़ा गया प्रमोद निषाद पुत्र गणेश स्थानीय निवासी बताया गया है। इसी क्रम में रानी की सराय थाने की पुलिस ने स्थानीय कस्बा निवासी रोशन गिरी पुत्र रामकिशुन गिरी को गांजा बेचते समय गिरफ्तार कर लिया। उसके कब्जे से 600 ग्राम गांजा बरामद किया गया है। गिरफ्तार दोनों के खिलाफ संबंधित थानों में सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है।
दूल्हा हत्याकांड : हत्यारोपियों का शरणदाता गिरफ्तार
देवगांव कोतवाली पुलिस ने क्षेत्र में हुए दूल्हा हत्याकांड की घटना में वांछित आरोपियों को शरण देने वाले युवक को गुरुवार की सुबह उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। देवगांव कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत लालगंज कस्बा स्थित मसीरपुर तिराहे पर बीते 4 फरवरी की शाम बाइक सवार बदमाशों ने कार में सवार दूल्हे की गोली मारकर निर्मम हत्या कर दी। इस घटना में शामिल बदमाश अभी पुलिस की पकड़ से दूर हैंं। हत्यारोपियों की तलाश में जुटी पुलिस को गुरुवार की सुबह मुखबिर द्वारा जानकारी मिली की बदमाशों को शरण देने वाला आशीष सोनकर पुत्र राजेंद्र अपने घर पर मौजूद है। सूचना पाते ही पुलिस सक्रिय हुई और लालगंज कस्बा स्थित हनुमानगढ़ी क्षेत्र में पुलिस ने आशीष सोनकर के घर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया।
ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से चालक की मौत
आजमगढ़। कंधरापुर थाना क्षेत्र के बर्जी गांव के पास गुरुवार की दोपहर मिट्टी लेकर जा रहा ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से चालक की मौत हो गई। चालक की मौत से घर में कोहराम मचा है। वह हाल हीं में दिल्ली से घर लौटा था। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। कंधरापुर थाना क्षेत्र के मल्लूपुर गांव निवासी रितेश शुक्ला 30 पुत्र राम उदय शुक्ला दिल्ली में एक कंपनी में काम करता था। लाकडाउन से एक सप्ताह पूर्व वह घर आया था। गुरूवार को बर्जी गांव में ट्रैक्टर से मिट्टी गिरायी जा रही थी। रितेश शुक्ला गांव के एक ब्यक्ति का ट्रैक्टर लेकर मिट्टी गिराने गया था। वह ट्रैक्टर ट्राली से मिट्टी लेकर जा रहा था कि समाने से मिट्टी गिरा कर आ रहे दूसरे ट्रैक्टर को पास देने लगा। रास्ता सकरा होने से ट्रैक्टर अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गया। ट्रैक्टर में दबने से वह गंभीररूप से घायल हो गया। स्थानीय लोगों की मदद से उसे कंधरापुर के एक निजी अस्पताल में पहुंचाया गया जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो