scriptरिश्वत मांगते सहायक निबंधक और लिपिक की वीडियो वायरल, इनके खिलाफ शासन को भेजा जाएगा रिपोर्ट | video viral of Assistant Registrar and Clerk demonde 50 thousand bribe | Patrika News

रिश्वत मांगते सहायक निबंधक और लिपिक की वीडियो वायरल, इनके खिलाफ शासन को भेजा जाएगा रिपोर्ट

locationआजमगढ़Published: Sep 14, 2019 01:44:03 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

सहायक निबंधक और आरोपी लिपिक के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रमुख सचिव को पत्र भेजने के निर्देश दिए

Assistant Registrar and Clerk

Assistant Registrar and Clerk

आजमगढ़. यूपी के आजमगढ़ में सहायक निबंधक फर्म्स, सोसाइटीज एवं चिट्स कार्यालय में समिति के नवीनीकरण के लिए 50 हजार का घूस मांगते हुए एक वीडियो वायरल होने के बाद पूरे महकमें में हड़कंप मच गया। जब इसकी शिकायत कमिश्नर से की गई तब कमिश्नर ने सहायक निबंधक को तलब कर जमकर क्लास लगाई। सहायक निबंधक और आरोपी लिपिक के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रमुख सचिव को पत्र भेजने के निर्देश दिए। साथ ही चिट फंड कार्यालय को कमिश्नरी में शिफ्ट करने के निर्देश भी दिए।

मुबारकपुर एजुकेशन सोसाइटी के नवीनिकरण की फाइल सहायक निबंधक फर्म्स, सोसाइटीज एवं चिट्स कार्यालय में पेंडिंग है। फाइल में नवीनीकरण के लिए सोसाइटी के साधारण सभा के सदस्य आमिर फहीम कई दिनों से कार्यालय के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन उन्हें टरकाया जा रहा था। फाइल आगे बढ़ाने के लिए पैसे मांगे जा रहे थे। गुरुवार को आमिर फहीम सहायक निबंधक फर्म्स, सोसाइटीज एवं चिट्स कार्यालय पहुंचे तो पटल सहायक कुलदीप यादव ने नवीनीकरण के लिए 50 हजार रुपये लगने की बात कही थी। कहा था कि किसी मौलाना के कहने पर पांच हजार छोड़ दिया है। 25 हजार पहले से जमा है। 20 हजार की और डिमांड की जा रही थी। आमिर ने कम करने की बात कही तो कर्मचारी कहता है कि इससे कम होने वाला नहीं है। मैं अधिकारी से बात कर चुका हूं।
आमिर फहीम ने इसकी वीडियो बना ली थी। शुक्रवार को आमिर फहीम ने वीडियो की सीडी और शपथ पत्र के साथ इसकी शिकायत कमिश्नर से की तो उन्होंने सहायक निबंधक राजीव तिवारी को तलब कर लिया और जमकर फटकार लगाई। आमिर ने कहा कि वीडियो बनाने के बाद उन पर तरह-तरह से दबाव बनाया जा रहा है। इस पर कमिश्नर ने सहायक निबंधक को जमकर फटकार लगाई। कहा कि आफिस को जल्द से जल्द कमिश्नरी कार्यालय में शिफ्ट किया जाए। साथ ही कहा कि पटल सहायक कुलदीप यादव और सहायक निबंधक राजीव कुमार तिवारी के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रमुख सचिव को पत्र भेजा जाएगा। कहा कि फाइल की नवीनीकरण के लिए रिश्वत मांगने की शिकायत मिली है। मैंने वीडियो भी देखी है। सहायक निबंधक और पटल सहायक के खिलाफ कार्रवाई के लिए प्रमुख सचिव को पत्र भेजा रहा है। साथ ही चिटफंड कार्यालय को कमिश्नरी में शिफ्ट कराया जाएगा। भ्रष्टाचार पर लगाम लगाई जाएगी।
BY-Ranvijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो