देवारा के विकास की लड़ाई हुई तेज, निरहुआ के बाद अब यह भी उतरे मैदान में

देवारा के विकास की लड़ाई हुई तेज, निरहुआ के बाद अब यह भी उतरे मैदान में
Devara Vikas Seva Samiti chairman Ram Kedar Singh

Sarweshwari Mishra | Updated: 20 Jul 2019, 11:40:14 AM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

डीएम को ज्ञापन सौंप समस्याओं के समाधान की मांग

आजमगढ़. देवारा क्षेत्र में शिक्षण संस्थान, परिवहन, बैंक सहित दस सूत्री मांगों को लेकर संघर्ष तेज हो गया था। पहले इन समस्याओं के समाधान के लिए फिल्म स्टार दिनेश लाल यादव निरहुआ ने सीएम योगी से मुलाकात की थी। अब देवारा विकास सेवा समिति के अध्यक्ष रामकेदार यादव ने शुक्रवार को जिलाधिकारी से मिलकर समस्याओं से अवगत कराया है। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए कुछ समस्याओं के समाधान का निर्देश दिया है।

 


रामकेदार यादव ने डीएम को बताया कि शिक्षा, चिकित्सा, परिवहन, बैंकिंग जैसी मूलभूत सुविधाओं से देवारावासी वंचित है। जिसको लेकर लम्बे समय से देवारा विकास सेवा समिति निरंतर संघर्ष कर रही है। समस्याओं के बावत दिनेश लाल निरहुआ को पत्रक दिया गया। उन्होंने पूरे मामले को सीएम तक पहुंचाते हुए पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। जिसके बाद समिति ने डीएम को मांग पत्र सौंपा।

 

 

समिति की मांगों में स्थानीय सरकारी बसों का संचालन, चिकनहवा, औघढ़गंज, सहदेवगंज, कुडही व हैदराबाद से अलग-अलग आजमगढ़ तक तथा महुला गढ़वल बांध पर बाबा ब्रह्मचारी जी के स्थान से महुला तक किया जाये, देवारा क्षेत्र में सरकारी डिग्री कालेज व पालिटेक्निक/इंजीनियरिंग कालेज की स्थापना, सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर क्षेत्र की जनसंख्या के आधार पर पुलिस थानों/चौकियां की व्यवस्था, क्षेत्र में सभी आधुनिक सुविधाओं से पूर्ण महिला अस्पताल की स्थापना, यूनियन बैंक की शाखा सहदेव गंज के नाम से है तो सहदेवगंज में ही स्थापना, शिवपुर, औघढगंज, हैदराबाद, नेतानगरी व कटानी बाजार में बैंक की शाखाएं खोलने, बांध के भीतर सभी बाढ पीड़ित गांवों को महुला गढ़वल बांध तक सम्पर्क मार्ग से जोड़ने परशुरामपुर में तहसील की शीध्र स्थापना, देवारा क्षेत्र में युवाओं के लिए स्थानीय स्तर पर खेल प्रशिक्षण केंद्र की स्थापना व सरकारी दुग्ध डेयरी व दुग्ध क्रय केंद्र की स्थापना प्रमुख है। अध्यक्ष श्री यादव ने बताया कि डीएम द्वारा एक-एक बिन्दुओं पर अवलोकन करने के बाद संबंधित विभागों को निर्देशित करने की कवायद शुरू कर दी गयी है, निरहुआ के हस्तक्षेप के बाद समिति को विश्वास है कि शीध्र ही देवारा का विकास सम्भव हो सकेगा। प्रतिनिधिमंडल में रवि यादव, रामदुलार यादव, रामजन्म यादव, प्रमोद यादव, फूलचन्द्र यादव, सुभाष सिंह, अशोक वर्मा आदि शामिल थे।

BY- Ranvijay Singh

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned