scriptसड़क पर उतरा यह संगठन, अपराध के लिए खराब पुलिसिंग को बताया जिम्मेदार, डीएम से की यह मांग | Vikas sewa smiti protest against law and order sitaution in azamgarh | Patrika News

सड़क पर उतरा यह संगठन, अपराध के लिए खराब पुलिसिंग को बताया जिम्मेदार, डीएम से की यह मांग

locationआजमगढ़Published: Feb 24, 2020 04:00:22 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

दो दिन पूर्व घाघरा नदी के तट पर अज्ञात युवती का फेंका गया था शव

Vikas sewa smiti protest

विकास सेवा समिति का प्रदर्शन

आजमगढ़. देवारा क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे अपराध पर नियंत्रण व पुलिस चौकी की स्थापना की मांग पूरी नहीं होने से नाराज देवारा विकास सेवा समिति के पदाधिकारियों ने सोमवार को जिलाधिकारी से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा। दो दिन पूर्व घाघरा नदी के तट पर अज्ञात युवती का शव फेंककर अपराधियों के फरार होने की घटना में ठोस कार्रवाई न होने पर नाराजगी जतायी गयी। साथ ही अपराध नियंत्रण के लिए देवारा जदीद, औघडगंज, सहदेवगंज, हैदराबाद, शिवपुर में पुलिस चौकी स्थापित करने की मांग की गई।

उपाध्यक्ष दिलवर यादव ने कहा कि क्षेत्र में लगतार अपराध बढ़ रहा है लेकिन विडम्बना है कि देवारा के कई गांवों व तटों पर उचित पुलिसिंग व्यवस्था भी उपलब्ध नहीं हो सकी है। इसको लेकर कई बार समिति ने देवारा जदीद, औघडगंज, सहदेवगंज, हैदराबाद, शिवपुर में पुलिस चौकी स्थापित करने की ताकि क्षेत्र के लोगों की जानमाल की सुरक्षा व शांति व्यवस्था कायम हो सके लेकिन आज तक उक्त प्रकरण पर कोई कार्यवाही नहीं की गयी।
क्षेत्र में पुलिसिंग व्यवस्था के अभाव के कारण तीन दिन पूर्व देवारा महाजी देवारा जदीद (जमुनिहवां) स्थित घाघरा तट के किनारे बाइक सवारों ने हत्या कर एक युवती के शव दिन में ही नदी के किनारे फेंक दिया और आसानी से भाग खड़े हुए। देवारा क्षेत्र पुलिस व्यवस्था के अभाव के कारण अपराधियों के लिए यह क्षेत्र मुफीद और लाभकारी साबित हो रहा है जो दुर्भाग्यपूर्ण हैं। भारत रक्षा दल के नगर अध्यक्ष मनीष कृष्णा ने कहा कि समिति की मांग जायज है, उक्त क्षेत्र में पुलिस व्यवस्था को प्रभावी बनाने के लिए चैकियां स्थापित होनी आवश्यक है। समिति के पदाधिकारियों ने डीएम को पत्रक सौंपकर ऐसी घटनाओं से सीख लेते हुए अपराधियों पर नकेल कसने के लिए क्षेत्र के देवारा जदीद, औघडगंज, सहदेवगंज, हैदराबाद, शिवपुर में पुलिस चौकी स्थापना की मांग की। इस अवसर पर रवि यादव, अनिल यादव, रामदुलार, प्रधान जगदीश यादव, रविन्द्र यादव, मोहित मौर्य, रामचन्द्र निषाद, अर्जुन कुमार, प्रकाश निषाद, दिनकर निषाद आदि मौजूद रहे।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो