पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे क्रासिंग पर रास्ता न बनने से नाराज ग्रामीणों ने किया जमकर प्रदर्शन

ग्रामीणों ने सरकार पर अनदेखी का लगाया आरोप

By: Neeraj Patel

Published: 02 Jul 2020, 07:17 PM IST

आजमगढ़. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे निर्माण को लेकर विवाद कम होने का नाम नहीं ले रहा है। अब तहबरपुर ब्लाक के करियावर गांव के क्रांसिंग पर रास्ता ने बनने से ग्रामीण नाराज है। क्रासिंग पर रास्ता बनवाने की मांग को लेकर गुरुवार को ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया। सरकार पर आम आदमी के हितों की अनदेखी का आरोप लगाते हुए मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे तहबरपुर ब्लाक के कई गांवों से होकर गुजरा है। सरकार ने अगस्त 2020 तक इस पर यातायात शुरू करने का निर्देश दिया है। इस समय तहबरपुर क्षेत्र में एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। इसके लिए ओवरब्रिज, अंडरपास, जलनिकासी आदि के निर्माण तेजी देखी जा रही है।

पिछले कई दिनों से बरसात के कारण काम थोड़ा धीमा हुआ है। सड़क पर आसपास कीचड़ व जल जमाव से बैरमपुर, करियावर, रघुनाथपुर, ददरा आदि गांवों के लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है। वहीं एक्सप्रेस-वे पार करने में भी लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कीचड़ व गंदगी से तंग आकर करियावर गांव के ग्रामीणों ने ओवरब्रिज निर्माण से पूर्व रास्ता बनाये जाने की मांग को लेकर गुरुवार को प्रदर्शन किए।

ये लोग रहे मौजूद

नारेबाजी करते हुए ग्रामीणों ने कहा कि जब तक हमारी समस्याओं का समाधान नहीं होगा, तब तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी। इस मौके पर प्रधान चंद्रेश यादव, विरेन्द्र कुमार यादव, राजेश, मनोज कुमार यादव, सागर, बालचंद्र, जानकी यादव, प्रवेश, प्रदीप कुमार यादव, सहबली यादव, राहुल, शैलेष विश्वकर्मा आदि मौजूद रहे।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned