scriptचुनाव कार्य में लापरवाही पर ग्राम पंचायत अधिकारी निलंबित | Village Panchayat Officer Suspended after negligence in election duty | Patrika News

चुनाव कार्य में लापरवाही पर ग्राम पंचायत अधिकारी निलंबित

locationआजमगढ़Published: May 02, 2019 07:29:43 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

12 मई को आजमगढ़ जिले में है वोटिंग

आजमगढ़. लोकसभा चुनाव में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होने लगी है। सामान्य प्रेक्षक ने गुरुवार को बूथों का निरीक्षण किया। इस दौरान कमियां मिलने पर नाराजगी व्यक्त करते सचिव के निलंबन के लिए निर्देश दिए।

प्रेक्षक के निर्देश के अनुपालन में जिला पंचायत राज अधिकारी आनंद प्रकाश श्रीवास्तव ने तत्काल प्रभाव से सचिव को निलंबित करते हुए ब्लाक मुख्यालय से संबद्ध कर दिया। सहायक विकास अधिकारी पंचायत मिर्जापुर को पूरे प्रकरण की जांच के लिए अधिकारी नामित किया गया है। निर्देशित किया है कि तीन सप्ताह के अंदर आरोप पत्र तैयार कर डीपीआरओ कार्यालय में अनुमोदन के लिए प्रस्तुत करें। उसके बाद संबंधित कर्मचारी द्वारा प्रस्तुत स्पष्टीकरण और बचाव पक्ष पर नियमानुसार जांच कार्रवाई संपन्न करते हुए अपनी स्पष्ट जांच आख्या अंतिम निर्णय के लिए उपलब्ध कराएंगे। डीपीआरओ ने बताया कि 12 मई को मतदान होना है। विभिन्न पत्रों व बैठकों के माध्यम से समस्त सहायक विकास अधिकारी पंचायत और सचिव ग्राम पंचायत को निर्देशित किया गया था कि मतदेय स्थलों पर फर्श, शौचालय, पानी की व्यवस्था, बिजली, पंखा, व्हील चेयर आदि मूलभूत सुविधाएं पूर्ण कर ली जाएं।
आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र के सामान्य प्रेक्षक अभिषेक चंद्रा ने विकास खंड अजमतगढ़ की ग्राम पंचायत छपरा सुल्तानपुर के मतदेय स्थल का आकस्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान वहां पानी की टंकी और रैंप नहीं पाया गया। इसलिए छपरा सुल्तानपुर में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी अमरजीत को लोकसभा चुनाव की तैयारी में बरती गई लापरवाही व उदासीनता के आरोप में प्रथम दृष्टया दोषी पाया गया। उन्हें निलंबित करते हुए विकास खंड सठियांव से संबद्ध कर दिया गया है।
BY- RANVIJAY SINGH

ट्रेंडिंग वीडियो