प्रधान के कार्यो का हिसाब मांगने पर दबंगों ने वार्ड मेंबर को मारी गोली

प्रधान सहित चार के खिलाफ दर्ज हुई एफआईआर

आजमगढ़. गंभीरपुर थाना क्षेत्र के कलंदरपुर गांव में वार्ड मेंबर को जन सूचना अधिकार अधिनियम के तहत प्रधान द्वारा कराए गए कार्यो की सूचना मांगना भारी पड़ा। सूचना मांगने से नाराज विपक्षियों ने शनिवार की रात वार्ड मेंबर को गोली मार दी। गंभीररूप से घायल वार्ड मेंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घायल की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने प्रधान, पूर्व महा प्रधान, पूर्व बीडीसी सदस्य के पुत्र सहित चार लोगों के विरूद्ध रिपोर्ट पंजीकृत कर कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

 

गंभीरपुर थाना क्षेत्र के कलंदरपुर गांव निवासी रामचंदर प्रजापति वार्ड मेंबर है। वह सिलाई का काम कर परिवार का भरण पोषण करता है। रामचंदर ने प्रधान के कार्यो के संबंध में जन सूचना अधिकार अधिनियम 2005 के तहत सूचना मांगी थी। जिसे लेकर प्रधान से रंजिश चल रही थी। शनिवार की रात रामचंदर घर से शौच के लिए गांव के सिवान में गया। गांव के बाहर उसे गोली मारकर घायल कर दिया गया। गोली चलने की आवाज सुनकर कुछ लोग मौके पर पहुंचे तो उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

 

रविवार की सुबह रामचंदर की पत्नी उर्मिला ने आरोपियों के विरूद्ध तहरीर दी। तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामला पंजीकृत कर लिया है। मेंहनगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर ग्राम प्रधान भोरिक यादव, पूर्व महाप्रधान राम नयन यादव, पूर्व बीडीसी सदस्य के पुत्र शमीम व दिलशाद के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

By Ran Vijay Singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned