पूजा में विघ्न डालने से ग्रामीण हुए नाराज नाराज, डीएम कार्यालय पर किया जमकर प्रदर्शन

पूजा स्थल पर जानबूझकर गंदगी फैला रहे अराजकतत्वों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

By: Neeraj Patel

Updated: 15 Jul 2020, 06:53 PM IST

आजमगढ़. पूजा में विघ्न डालने से नाराज सिधारी थाना क्षेत्र के समेंदा भरथही पुरवा गांव के लोग बुधवार को कलेक्ट्रेट पहुंच कर प्रदर्शन किए। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप पूजा स्थल पर जानबूझकर गोबर, कूड़ा आदि फेंक रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

शशिप्रकाश सिंह मुन्ना ने कहा कि सिधारी थाना क्षेत्र के समेंदा गांव के भरथहीं पूरवा में करीब 100 वर्ष पुराना पीपल का पेड़ है। उक्त पीपल के पेड़ के नीचे शिव जी की प्रतिमा स्थापित है जहां श्रद्धालु पूजन अर्चन करते है। हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सावन माह में महिलाओं द्वारा विशेष पूजा का आयोजन सोशल डिस्टेसिंग के साथ किया जा रहा है लेकिन धार्मिक स्थल से कुछ ही दूरी पर निवास करने वाले असामाजिक तत्व धार्मिक स्थल के आस-पास गंदगी (गोबर, कूड़ा इत्यादि) फेंक कर धार्मिक उन्माद फैलाने चाह रहे है। सावन माह के प्रत्येक सोमवार को पूजा स्थल पर श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ती है। स्थल के आस-पास गंदगी फैलने से तनाव व्याप्त हैं और श्रद्धालुओं में काफी रोष है।

धर्मेंद्र यादव ने कहा कि ग्राम समेंदा के भरथहीं पूरवा में धार्मिक स्थल व आसपास फेंकी जा रही गंदगी पर रोक लगाया जाना अति आवश्यक है। ग्रामीणों ने असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर कार्यवाही किये जाने की मांग की ताकि गांव का माहौल खराब न हो। जिलाधिकारी द्वारा मामले की जांच कराकर कार्रवाई के आश्वासन पर ग्रामीण वापस लौटे। इस अवसर पर दीपक राजभर, मोहित लाल राजभर, महावीर राजभर, यशवंत भारद्वाज, सुनील राजभर, लक्ष्मण, दुर्गा राजभर आदि मौजूद रहे।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned