scriptकोटेदार के खिलाफ सड़क पर उतरे ग्रामीण, डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन | villagers protest against kotedar in azamgarh | Patrika News

कोटेदार के खिलाफ सड़क पर उतरे ग्रामीण, डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

locationआजमगढ़Published: Oct 17, 2018 05:01:29 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की। डीएम को ज्ञापन सौंप दुकान को निरस्त करने व नये कोटेदार के चयन की मांग की

up news

कोटेदार के खिलाफ सड़क पर उतरे ग्रामीण, डीएम कार्यालय पर प्रदर्शन

आजमगढ़. कोटेदार द्वारा खाद्यान वितरण में की जा रही धनउगाही और मनमानी से परेशान ग्रामीणों ने बुधवार को अतरडीहा के ग्रामीण ग्राम प्रधान दिनेश राजभर व सुनील सिंह के नेतृत्व में जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने जमकर नारेबाजी की। डीएम को ज्ञापन सौंप दुकान को निरस्त करने व नये कोटेदार के चयन की मांग की।
ग्रामीणों का आरोप है कि कोटेदार काफी दबंग और मनबढ़ किस्म का व्यक्ति है। इनके पुत्रों द्वारा मनमाने तरीके से मानक से अधिक पैसा लेकर खाद्यान का वितरण किया जाता है। पात्रों को खाद्यान भी कम दिया जाता है। कोटेदार की मनमानी को लेकर गत 16 सितम्बर को खाद्यान से वंचित 45 पात्रों ने जिलाधिकारी से मिलकर अपना शपथ पत्र दिया था इसके बाद भी कोटेदार के खिलाफ न तो कोई कार्यवाही हुई और न ही कोटे की दुकान ही बर्खास्त की गई।
ग्रामीणों ने कहा कि जिन लोगों ने खाद्यान न मिलने पर डीएम को अपना शपथ पत्र दिया था अब उन लोगों को कोटेदार द्वारा खाद्यान नही दिया जा रहा हैं। गरीबों के लिए आये खाद्यान की कालाबाजारी कर दी जा रही है। पिछले तीन माह से ग्रामीण विरोध प्रदर्शन कर रहे है लेकिन उनकी सुनवाही नही हो रही है। खाद्यान से वंचित पात्रों ने बताया कि जब वे राशन लेने के लिए दुकान पर गये तो कोटेदार के पुत्रों ने डाट कर भगा दिया। आरोप है कि कोटेदार काफी प्रभावशाली है जिसके कारण उसके खिलाफ कोई भी कार्यवाही नही हो पा रही है। इस मौके पर तिरथ, बुद्धू, महंगू, रामचेत, दिनेश, धर्मेन्द्र गोड़, रामअवध, संजय, सूरज, अरूण कुमार पाण्डेय आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो