राशन दुकान आवंटन में गुप्त मतदान पर भड़के ग्रामीण किया हंगामा

राशन दुकान आवंटन में गुप्त मतदान पर भड़के ग्रामीण किया हंगामा
villagers protest

Sarweshwari Mishra | Updated: 12 Oct 2019, 04:57:33 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

माहौल बिगड़ता देख अधिकारियों ने स्थगित की बैठक

 

आजमगढ़. मार्टीनगंज तहसील क्षेत्र के कौरागहनी गांव में शुक्रवार को सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान आवंटन के लिए बुलाई गई बैठक में उस समय हंगामा शुरू हो गया जब एक पक्ष ने गुप्त मतदान और दूसरे पक्ष ने हाथ उठवाकर फैसला लेने की मांग की। हंगामा इतना बढ़ गया कि अधिकारियों को बैठक स्थगित करनी पड़ी। 15 अक्टूबर को दोबारा बैठक करने का निर्णण लिया गया।


बता दें कि कौरागहनी गांव में सरकारी सस्ते की दुकान का आवंटन किया जाना है। दुकान आवंटन के लिए शुक्रवार को प्राथमिक विद्यालय प्रथम पर ग्रामीणों की बैठक बुलायी गयी थी। पर्यवेक्षक एडीओ कोआपरेटिव प्रमोद कुमार सिंह व ग्राम विकास अधिकारी राम पलट सहित कई अधिकारी कर्मचारियों की मौजूदगी में बैठक शुरू हुई। मौके पर दीदारगंज थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार सिंह व सरायमीर थाना प्रभारी शेर सिंह तोमर फोर्स के साथ मौजूद थे।


करीब एक घंटे की बहस के बाद मतदान प्रक्रिया शुरू हुई तो प्रधान पति द्वारा गुप्त मतदान कराने की मांग की गई। अधिकारियों ने भी इसपर सहमति जता दी। अधिकारियों की बात सुन ग्रामीण भड़क उठे और खुले मतदान से दुकान आवंटन की मांग करने लगे। ग्रामीणों ने एसडीएम मार्टीनगंज को तत्काल मौके पर बुलाने की मांग की लेकिन वह नहीं आ सके। इसके बाद ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। माहौल बिगड़ता देख अधिकारियों ने बैठक स्थगित कर 15 अक्टूबर को दोबारा प्राथमिक विद्यालय कौरागहनी में बैठक की तिथि निर्धारित की। दोनों पक्षों में तनाव साफ दिख रहा है। दोनों पक्ष अपनी जिद पर अड़े है। ग्रामीणों का कहना है कि गुप्त मतदान में प्रधान हेराफेरी कर सकते है। इसलिए दुकान का आवंटन तभी होगा जब खुला मतदान कराया जाएगा।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned