scriptसरकार ने नहीं सुना तो ग्रामीणों ने श्रमदान से शुरू किया पुल का निर्माण | Villagers Starts Bridge after Government neglected | Patrika News

सरकार ने नहीं सुना तो ग्रामीणों ने श्रमदान से शुरू किया पुल का निर्माण

locationआजमगढ़Published: May 22, 2019 09:10:59 am

पुल निर्माण के लिए ग्राम प्रधानपति पिटू सिंह ने अपने स्तर से एक ट्रक बालू दिया।

Azamgarh

आजमगढ़

आजमगढ़. जहानागंज विकास खंड क्षेत्र के जिगरसंडी ग्रामसभा अंतर्गत सरैया पुरवा की चौहान बस्ती के लोगों ने ग्रामीणों की मदद से मगई नदी पर पुल बनाने की शुरुआत की। चार पिलर के पुल की शुरुआत ग्रामीणों ने एक सप्ताह पूर्व की थी।

ग्रामीणों का कहना है कि लगभग 40 वर्ष पूर्व से इसी स्थान पर बांस बल्ली का चह था। इसी से होकर ग्रामीण अपनी खेतीबारी करते थे। इसी मार्ग से सिंहपुर होते हुए खरिहानी तक की बाजार भी करते थे। ग्रामीणों का कहना है कि यह गांव मुबारकपुर विधानसभा के अंतिम छोर का गांव है। ग्रामीणों ने शासन-प्रशासन से लेकर जनप्रतिनिधियों तक कई बार पुल बनाने की मांग की लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया।
थक-हारकर लोगों को यह कदम उठाना पड़ा। इस नेक काम की कमान संभाल रहे सोभनाथ चौहान व अनिल चौहान ने बताया कि हमें गांव वासियों से पूरा सहयोग मिल रहा है। पुल निर्माण के लिए ग्राम प्रधानपति पिटू सिंह ने अपने स्तर से एक ट्रक बालू दिया। जबकि अन्य लोगों की मदद से एक ट्रक गिट्टी सीमेंट तथा 10 क्विटल सरिया उपलब्ध कराया गया है। नदी के समीप स्थापित भट्ठा मालिक कमला यादव ने भी अपनी तरफ से तीन ट्राली ईंट देने का वादा किया है। इसमें हिस्सा लेने वालों में भुल्लर चौहान, विद्या चौहान, रामपति चौहान, वीरेंद्र चौहान, हरी चौहान, बोधी चौहान आदि रहे।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो