यूपी के आजमगढ़ में विसर्जन जुलूस पर हमला, आठ घायल

यूपी के आजमगढ़ में विसर्जन जुलूस पर हमला, आठ घायल
Violence in Azamgarh

आटो रिक्शा से धक्का लग जाने के बाद बढ़ी बात। आजमगढ़ के रौनापार थानाक्षेत्र के बलहिया ढाले के पास हुई पूरी घटना।

आजमगढ़. रौनापार थानाक्षेत्र के बेलहिया ढाले के पास विसर्जन जुलूस पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इसमें आठ लोग घायल हो गए। हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर विसर्जन जुलूस में शामिल लोगों ने रौनापार थाने का घेराव  किया। बताया गया है कि मामले ने तब तूल पकड़ा जब विसर्जन जुलूस में शामिल युवक को आटोरिक्शा से धक्का लग गया। इसके बाद जुलूस में शामिल युवकों ने ऑटो रिक्शा चालक की पिटाई कर दी। बस उनका यही कदम भारी पड़ गया। चालक के समर्थन में जुटे लोगों ने विसर्जन जुलूस में शामिल लोगों पर हमला बोल दिया। इसमें आठ लोग घायल हो गए। घटना सोमवार की शाम रौनापार थाना क्षेत्र के बेलहिया ढाले के पास हुई। मंगलवार की सुबह घायल पक्ष के लोग दर्जनों की संख्या में रौनापार थाने पहुंचे और हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए थाने का घेराव कर दिया।




ये थी पूरी घटना
रौनापार क्षेत्र के अराजी देवारा नैनीजोर (गुर्दनपुर) गांव में स्थापित लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमा को विसर्जन के लिए सरयू नदी तट पर ले जाया जा रहा था। सोमवार की शाम करीब साढ़े छह बजे विसर्जन जुलूस बेलहिया ढाले से गुजर रहा था। उसी दौरान रौनापार की ओर से आ रहे आटोरिक्शा से जुलूस में शामिल अच्छे लाल को धक्का लगा। इस बात पर नाराज युवकों ने चालक बेलहिया ग्राम निवासी दुर्गविजय यादव की पिटाई कर दी। मार खाकर चालक वहां से चला गया और हमले की जानकारी गांव वालों को दी। जानकारी पाकर गांव के दर्जनों युवक लाठी-डंडे से लैस होकर मौके पर पहुंचे और विसर्जन जुलूस में शामिल लोगों पर टूट पड़े।




आठ लोग हुए घायल, कार्रवाई के लिये घेरा थाना
इस घटना में गुर्दनपुर ग्राम निवासी अच्छेलाल (43 वर्ष), विक्रम (22 वर्ष), रोशन (25 वर्ष), पवन (17 वर्ष), सम्हारू (45 वर्ष), शंभू (40 वर्ष), श्रवण (25 वर्ष) तथा चंदन (20 वर्ष) घायल हो गए। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तब तक हमलावर पक्ष वहां से जा चुका था। पुलिस ने किसी तरह प्रतिमा विसर्जित कराया। मंगलवार की सुबह गुर्दनपुर गांव के दर्जनों पुरुष व महिलाएं रौनापार थाने पहुंचे और हमलावरों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर थाने का घेराव कर दिया। घटना के बाबत घायल पक्ष के शंभू गुप्ता द्वारा थाने में तहरीर दी गई है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned