scriptWeather update in Purvanchal may rain on18 June 2022 | गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, 18 जून को हो सकती है बरसात | Patrika News

गर्मी से जल्द मिलेगी राहत, 18 जून को हो सकती है बरसात

लगातार बढ़ रहे तापमान और चिलचिलाती धूप ने आम आदमी का जीना मुश्किल कर दिया है। 45 डिग्री तापमान में लोगों के लिए घर से निकलना मुश्किल है। गर्मी का असर कृषि कार्य पर भी साफ दिख रहा है लेकिन अब इंतजार खत्म हुआ। 18 जून को प्री-मानसून पूर्वांचल पहुंचने वाला है। यानि की 18 जून को बरसात हो सकती है।

आजमगढ़

Published: June 14, 2022 03:23:20 pm

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. लगातार बढ़ रहे तापमान और चिलचिलाती धूप ने लोगों की मुश्किल काफी बढ़ा दी है लेकिन गर्मी से परेशान लोगों के लिए एक राहत भरी खबर है। प्री-मानसून से मौसम का मजिाज बदलने जा रहा है। मंगलवार सुबह आसमान में हल्के बादल छाए रहे, उमस बरकरार रही लेकनि कड़ी धूप न होने से लोगों ने राहत की सांस ली। मंगलवार शाम तक आसमान में बादल छाने की उम्मीद है। कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है। इससे तानमान में गरिावट आ सकती है। वहीं 18 जून को तेज बारिश की संभावना है।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो

बुधवार को भी आसमान में बादलों का डेरा देखने केा मिल सकता है। कुछ स्थानों पर छिटपुट वर्षा की भी संभावना है । इससे तापमान में गिरावट आ सकती है। लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। मौसम वैज्ञानिक डा. टीपी सिंह का कहना है कि यह प्री-मानसून की शुरुआत हो सकती है। यह सिलसिला अगले 17 जून तक जारी रहेगा। आगामी 18 जून से मानसून के आने की संभावना है। आजमगढ़ व आसपास जिलों में वर्षा हो सकती है। इससे लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिल सकती है।

उन्होंने बताया कि बुधवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है। सप्ताह भर से गर्मी से बेहाल लोगों को जून अब और नहीं सताएगा। आज से बादल बनने शुरू हो जाएंगे। छिटपुट वर्षा भी हो सकती है लोगों को गर्मी से बड़ी राहत मिल सकती है। अगर मौसम विभाग का अनुमान सही है तो बरसात सिर्फ इंसान नहीं बल्कि पशु पक्षियों के लिए भी राहत लेकर आएगी।

बता दें पिछले एक सप्ताह से लोग गर्मी से बेहाल देखे जा रहे हैं। तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के करीब है। जून में अब तक कुल सात दिन ऐसे रहे हैं, जिसका तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा है। सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। धूप और नमी की जुगलबंदी से लोगों ने अधिक गर्मी महसूस किया। अब मंगलवार से प्री मानसून आने की संभावना है और 18 जून से मानसून दस्तक दे सकता है। मौसम के जानकारों ने इस बार अधिक वर्षा की संभावना जताई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामलाJammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटDrug Racket Busted: ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़, मुंबई पुलिस ने छापा मारकर जब्त की 2,435 करोड़ की ड्रग्स, 7 आरोपी अरेस्टनितिन गडकरी ने कहा, सभी पुराने वाहनों पर भी लगेगा हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट (HSRP), जानिए क्या है प्लानWeather Update: ओडिशा में भारी बारिश का येलो अलर्ट, सात राज्यों में मेहरबान मानसूनIND vs ZIM Playing 11: राहुल त्रिपाठी कर सकते हैं डेब्यू , संजू सैमसन समेत इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौकाकर्नाटक के बाद येडियूरप्पा के सहारे अब 'मिशन दक्षिण' में जुटी भाजपाJabalpur करोड़पति आरटीओ, आय से 650 प्रतिशत अधिक प्रापर्टी मिली
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.