scriptमजदूरी न मिलने से नाराज पल्लेदारों ने गेहूं तौल ठप कर किया प्रदर्शन | Wheat weights work stopping after labour problem in azamgarh | Patrika News

मजदूरी न मिलने से नाराज पल्लेदारों ने गेहूं तौल ठप कर किया प्रदर्शन

locationआजमगढ़Published: Apr 30, 2019 08:37:25 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

पल्लेदारों ने चेतावनी दी है कि शीघ्र समस्या का समाधान नहीं हुआ तो गेहूं तौल के साथ ही पीडीएस निकासी भी नहीं करेंगे

up news

मजदूरी न मिलने से नाराज पल्लेदारों ने गेहूं तौल ठप कर किया प्रदर्शन

आजमगढ़. विपणन गोदाम पर मजदूरी की मांग को लेकर पल्लेदारों ने मंगलवार को गेहूं तौल का काम ठप कर प्रदर्शन किया। इस दौरान मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी की। पल्लेदारों ने चेतावनी दी है कि शीघ्र समस्या का समाधान नहीं हुआ तो गेहूं तौल के साथ ही पीडीएस निकासी भी नहीं करेंगे।
बता दें कि विपणन गोदाम महुवार, साधन सहकारी समिति रैसिगपुर व बड़सरा खालसा पर गेंहू की खरीद का कार्य चल रहा है। सरकारी दर 20 रुपए प्रति क्विटल है। इसमें पल्लेदार गेहूं टाली से उतार कर बोरे मे भर गोदाम में रखते हैं। यह धनराशि किसान देता है। बाद में किसानों का यह धन गेंहू मूल्य के साथ खाते में आ जाते हैं। इसके अलावा बोरे पर एक रुपये छपाई, एक रुपये बोरे की सिलाई व ट्रक पर लादने का दो रुपये मिलता है जो ठेकेदार देता है। जबकि इसका रेट नौ रुपया 87 पैसा है। चार रुपये भी ठेकेदार नहीं दे पा रहा है।
इससे गेहूं तौल का काम दो घंटे तक ठप रहा। विपणन लिपिक मनोज कुमार श्रीवास्तव के समझाने पर किसी तरह पल्लेदार माने और गेहूं तौल का कार्य शुरू किया। इस संबंध में विपणन निरीक्षक संदीप कुमार यादव ने कहा कि यह उनके अधिकार क्षेत्र से बाहर है। फिर भी उच्चाधिकारियों से बात करेंगे। प्रदर्शन करने वालों में दशरथ, श्याम बिहारी, रामवृक्ष, निराम, रामराज, चंद्रशेश, वीरेंद्र, मुन्नी, छांगुर आदि रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो