scriptदहेज नहीं मिला तो दूल्हे ने रचा ली दूसरी शादी, पत्नी पहुंची थाने | wife reached police station after husband second marriage | Patrika News

दहेज नहीं मिला तो दूल्हे ने रचा ली दूसरी शादी, पत्नी पहुंची थाने

locationआजमगढ़Published: Jul 10, 2018 11:00:26 pm

Submitted by:

Sunil Yadav

भगाई गई युवती, दो के खिलाफ एफआईआर

wedding

wedding

आजमगढ. दहेज लोभी ससुराल वालों को जब मन माफिक दहेज नहीं मिला तो पीड़ित महिला के साथ मारपीट कर उसे ससुराल से भगा दिया गया। इतना ही नहीं परिजनों की सहमति से उसके पति ने दूसरी शादी रचा ली। इस मामले में पीड़ित विवाहिता ने सोमवार को जहानागंज थाने में पति समेत दस लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

शहर कोतवाली क्षेत्र के सखिया ग्राम निवासी श्याम बली राजभर के पुत्री पूनम की शादी जहानागंज थाना क्षेत्र के खल्लोपुर ग्राम निवासी यशपाल राजभर पुत्र रामसबल के साथ हुई है। ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग पूरी न होने पर पीड़ित को मारते-पीटते थे। रोज की प्रताड़ना से आजिज आकर विवाहिता पूनम ने जब विरोध किया तो बीते 29 जून की रात उसे मारपीट कर ससुराल से भगा दिया गया। किसी तरह पीड़ित विवाहिता अपने मायके पहुंची। सोमवार को इस मामले में विवाहिता ने पति समेत दस लोगों के खिलाफ जहानागंज थाने में दहेज अधिनियम के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है।

भगाई गई युवती, दो के खिलाफ एफआईआर


आजमगढ़. जीयनपुर कोतवाली पुलिस ने बहला फुसलाकर भगाई गई 22 वर्षीय युवती के मामले में नामजद किए गए दो युवकों के खिलाफ सोमवार को अपहरण की रिपोर्ट दर्ज की है।

जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली महिला का आरोप है बीते चार जुलाई की शाम क्षेत्र के तुरकौली ग्राम निवासी सोनू पुत्र बृजभान व छोटू पुत्र महेंद्र उसकी 22 वर्षीय पुत्री को बहला फुसलाकर कर वाहन में बैठाए और फरार हो गए। अगवा की गई युवती के मां की तहरीर पर जीयनपुर कोतवाली में नामजद किए गए दोनों युवकों के खिलाफ अपहरण की रिपोर्ट दर्ज घटना की छानबीन शुरू कर दी गई है।

मारपीट में घायल वृद्धा की मौत, दो आरोपी गिरफ्तार


आजमगढ़. अतरौलिया थाना क्षेत्र के अटहरा गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में घायल वृद्धा ने सोमवार की रात जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। अतरौलिया क्षेत्र के अटहरा ग्राम निवासी चंद्रबली व उसके विपक्षी प्रमोद के बीच काफी समय से भूमि सम्बंधित विवाद चल रहा है। इसी के चलते बीते 27 जून को दोनों पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस दौरान चंद्रबली की 65 वर्षीय पत्नी प्रभावती देवी गंभीर रुप से घायल हो गई। स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र से रेफर कर दिए जाने पर घायल वृद्धा को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उपचाराधीन प्रभावती ने सोमवार की रात करीब नौ बजे जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इस मामले में मृतका पक्ष की ओर से नामजद किए गए आरोपी प्रमोद व विजेंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मृतका के दो पुत्र व तीन पुत्री बताए गए हैं।
फर्राटा पंखे से महिला हुई घायल


आजमगढ़. कंधरापुर थाना क्षेत्र के लेड़ूपार गांव में मंगलवार की सुबह फर्राटा पंखे की चपेट में आ जाने से घायल महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

लेडूपार ग्राम निवासी कुसुम देवी (50) पत्नी रविंद्र मंगलवार की सुबह चालू हालत में रहे फर्राटा पंखे को घुमाते समय पंखे के ब्लेड की चपेट में आकर जख्मी हो गई। घायल महिला का ईलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो