संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत

मृतका के भाई ने बहनोई के खिलाफ दर्ज कराया दहेज हत्या का मुकदमा

By: Sunil Yadav

Published: 24 Jul 2018, 07:23 PM IST

आजमगढ़. अतरौलिया थाना क्षेत्र के जमीन दशावं डंडवा ग्राम निवासी 18 वर्षीय विवाहिता की सोमवार की शाम संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। इस मामले में मृतका के भाई ने बहनोई के खिलाफ दहेज की मांग को लेकर बहन को जहर देकर मार डालने के आरोप में रिपोर्ट दर्ज कराई है।


अंबेडकर नगर जिले के राजेसुल्तानपुर थाना अंतर्गत धारूपुर ग्राम निवासी जगदीश चंद्र की 28 वर्षीय पुत्री पूनम उर्फ सतवंती की शादी अतरौलिया थाना क्षेत्र के जमीन दशावं ग्राम निवासी नीरज पुत्र स्व. राजनारायण के साथ हुई थी। सोमवार को दिन में पूनम को अचेतावस्था में स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। उपचाराधीन विवाहिता ने ईलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मौत की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज के चलते विवाहिता को जहर देकर मार डालने का आरोप लगाया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में मृतका के भाई अतुल कुमार ने बहनोई नीरज के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा अतरौलिया थाने में दर्ज कराया है।


ट्रैक्टर ट्राली से कुचलकर साइकिल सवार छात्र की मौत


आजमगढ़. कप्तानगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत कल्याणपुर चौराहे के समीप मंगलवार की सुबह तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्राली की चपेट में आ जाने से साइकिल सवार छात्र की मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
तहबरपुर थाना क्षेत्र के बसही बंदेदासपुर ग्राम निवासी दयाशंकर प्रजापति का 15 वर्षीय पुत्र विवेक क्षेत्र के ही एक विद्यालय में कक्षा 9 का छात्र था। मंगलवार की सुबह विवेक घर से साइकिल लेकर विद्यालय के लिए निकला था। सुबह करीब आठ बजे कल्याणपुर चौराहे के पास ट्रैक्टर ट्राली से कुचलकर साइकिल सवार विवेक की मौत हो गई। मृतक के दो भाई व एक बहन बताए गए हैं।

 

भूमि विवाद में चला ईंट-पत्थर कई घायल


आजमगढ़. सिधारी थाना क्षेत्र अंतर्गत नरौली मोहल्ले में मंगलवार की सुबह भूमि विवाद के चलते दो पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए। मौके पर जमकर ईंट- पत्थर चलने लगे। इस दौरान दोनों पक्षों के लोग घायल हो गए। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस देख दोनों पक्ष मौके से फरार हो गए।

सिधारी क्षेत्र के नरौली मोहल्ला निवासी सेवानिवृत्त न्यायालय कर्मी नंदू सोनकर एवं गुल्लू चौहान के बीच भूमि संबंधी विवाद चल रहा है। मंगलवार की सुबह करीब नौ बजे इसी के चलते दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए। मौके पर जमकर पथराव शुरु हो गया। इस घटना में दोनों पक्षों के युवक घायल हो गए। पुलिस देख दोनों पक्षों के युवक मौके से खिसक लिए। इस घटना को लेकर क्षेत्र में तनाव बना हुआ है।

By- राणविजय सिंह

Show More
Sunil Yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned