मकान के सटरिंग से लटकती मिली महिला की लाश, दहेज के लिए हत्या का आरोप

पवई थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव में एक महिला की लाश मकान निर्माण के लिए लगी सटरिंग के सहारे झूलती पाई गयी। मायके पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए ससुराल पक्ष के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. पवई थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव में शुक्रवार की दोपहर एक विवाहिता का शव मकान निर्माण के लिए लगाई गयी सटरिंग के सहारे लटकती पाई गयी। घटना की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इस मामले में मायके पक्ष के लोगों ने दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करायी है।

अहरौला थाना क्षेत्र के मिश्रौलिया निवासी पिता कंतलाल राजभर ने अपनी पुत्री सीमा 29 की शादी वर्ष 2014 में पवई थाना क्षेत्र के प्रतापपुर गांव निवासी हरीश से की थी। कंतलाल का आरोप है कि शादी के बाद कुछ वर्ष तक पति पत्नी का रिश्ता सामान्य रहा। उससे दो पुत्री सगुन (4) व जान्हवी (2) हुईं। दो बच्चियों के जन्म के बाद परिवार के लोग सीमा को परेशान करने लगे।

उससे लगाताार दहेज की मांग की जाने लगी। पैसे की मांग पूरी न होने पर उसे तरह तरह से प्रताड़ित किया जाने लगा। आये दिन होने वाली मारपीट से वह परेशान रहती थी। पिछले दिनों वह मायके चली आयी था। पिछले दिनों उसके पति हरीश, देवर शनि, सूरज व उसकी सास ने मुलाकात कर सबकुछ सामान्य होने की बात कही। इसके बाद सीमा 25 मई को सुसुराल गयी।

ससुराल जाने के तीन दिन बाद ही उसकी हत्या कर शव सटरिंग से लटका दी गयी। मृतका के पिता की तहरीर पर पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा कर मामले की जांच शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। थानाध्यक्ष पवई का कहना तहरीर के आधार पर मामला पंजकृत कर आरोपों की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्थित स्पष्ट हो जाएगी कि मौत कैसे हुई है।

BY Ran vijay singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned