scriptबंद कमरे में पंखे से लटकती मिली विवाहिता, दहेज हत्या का आरोप | Woman killed for dowry in Azamgarh | Patrika News

बंद कमरे में पंखे से लटकती मिली विवाहिता, दहेज हत्या का आरोप

locationआजमगढ़Published: Apr 02, 2021 08:04:46 pm

– मुंबई में रहकर नौकरी करता है पति, दो वर्ष पहले हुई थी शादी
– भाई ने देवगांव कोतवाली में दर्ज कराई दहेज हत्या की रिपोर्ट
-परिजनों का दावा, जल्द ही पति अपने साथ ले जाने वाला था मुंबई

देवगांव कोतवाली

देवगांव कोतवाली

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कपसेठा गांव में विवाहिता की लाश बंद कमरे में पंखे के सहारे लटकती पाई गयी। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। ससुराल पक्ष का दावा है कि पति मृतका को जल्द ही मुंबई ले जाने वाला था जबकि मृतका के भाई ने ससुरालवालों पर दहेज के लिए हत्या का आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज करायी है।

बरदह थाना क्षेत्र के कोदहरा गांव निवासी डिंपल यादव 23 की शादी दो वर्ष पूर्व देवगांव कोतवाली क्षेत्र के कपसेठा गांव निवाासी सूरज यादव से हुई थी। सूरज रोजी रोटी के लिए मुंबई रहता है। परिजनों के मुताबिक गुरुवार की रात 10 बजे सास ससुर को खाना देने के बाद डिंपल अपने कमरे में सोने चली गयी। परिवार के लोग सुबह सोकर उठे तो गेहूं काटने खेत में चले गए।

पूर्वांह्न लगभग 11 बजे खेत से जब लोग लौटे तो भीतर से दरवाजा बंद था। आवाज लगाने पर कोई जवाब नहीं आया तो पड़ोसियों को बुलाया। गांव वालों ने रोशनदान से देखा तो पता चला कि डिंपल की लाश पंखे से फंदे के सहारे लटक रही थी। इसके बाद परिवार के लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस व मायके पक्ष को दी। पुलिस व मृतका के भाई सुबेदार यादव की मौजूदगी में अपराह्न करीब 01 बजे दरवाजा तोड़कर शव बाहर निकाला गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं सूबेदार यादव ने पति सूरज यादव, ससुर शिवनाथ, सास शुभौत, ननद पिंका यादव पर दहेज में मोटरसाइकिल की मांग को लेकर बहन को प्रताड़ित करने का अरोप लगाते हुए देवगांव कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने मामला पंजीकृत कर मामले की जांच शुरू कर दी है। वहीं मृतका के ससुर शिवनाथ यादव का कहना है कि मृतका का पति सूरज यादव मुंबई में नौकरी करता है। दो माह पूर्व पत्नी से कहकर गया था कि अगली बार तुमको भी लेकर चलुंगा। इसके बाद भी उसने आत्महत्या क्यों की वह समझ नहीं पा रही है।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो