KBC में 25 लाख की जीतने की लालच में महिला ठग के खाते में ट्रांसफर कर दिया 14 लाख

घर के सारे आभूषण बेचने के साथ ही रिश्तेदारों से भी लिया कर्ज

पीड़ित की शिकायत पर साइबर सेल कर रही मामले की जांच

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. कौन बनेगा करोडपति कार्यक्रम से जहां कई करोड़पति बनने में सफल रहे है तो इसके नाम पर होने वाले फ्राड ने कइयों को सड़क पर खड़ा कर दिया है। ताजा मामला आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर का है। यहां एक महिला ने केबीसी में 25 लाख जीतने की खुशी में पति के पूरे जीवन की कमाई, घर के आभूषण बेचने के साथ ही रिश्तेदारों से कर्ज लेकर 14 लाख रूपये ठग के हवाले कर दिया। जब महिला को ठगी का शिकार होने का एहसास हुआ तो उसने इसकी शिकायत बैंक और पुलिस से की। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मुबारकपुर थाना क्षेत्र के बम्होर निवासी तनवीर रोजी रोटी के लिए सऊदी अरब में नौकरी करता है। उसकी पत्नी शहनाज बानो परिवार के साथ गांव में रहती है। शहनाज के मुताबिक 14 अक्टूबर को उसके मोबाइल पर एक व्हाट्सएप कॉल आई। फोन करने वाले ने बताया कि उसकी बेटी सबरीना ने कौन बनेगा करोड़पति के लकी ड्रॉ से 25 लाख का इनाम जीता है। फिर क्या था मां-बेटी के खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

इसके बाद इनाम से संबंधित चेक भी उसको व्हाट्सएप पर भेज दिया गया। शहनाज को व्हाट्सएप पर बताया गया कि कागजी एवं कानूनी कार्रवाई पूरी करने के लिए उसे 14 लाख रूपये डिपॉजिट कराने होंगे। उसके बाद उसकी बेटी के खाते में 25 लाख का चेक भेज दिया जाएगा। फिर क्या था 25 लाख खाते में मंगाने के चक्कर में शहनाज ठग के जाल में फंसती गयी। उसने अपने पति की जीवन भर की कमाई एकत्र किया तब भी 14 लाख पूरे नहीं हुए तो सारे आभूषण बेंच दिए। इसके बाद भी 14 लाख की व्यवस्था नहीं हुई तो रिश्तेदारों से कर्ज ले लिया।

शहनाज ने 16 अक्टूबर से 23 अक्टूबर के मध्य ह्वाट्सएप पर बताए गए एकाउंट नंबरों में मुबारकपुर से अलग-अलग अमाउंट में 14 लाख रूपये ट्रांसफर करा दिए। पैसे ट्रांसफर होते ही उक्त मोबाइल बन्द हो गया। कई दिनों तक कोई जवाब ना मिलने पर लंबे इंतजार के बाद उसे एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हो गई है। इसके बाद वह बैंक गई लेकिन वहां भी उसे कोई राहत नहीं मिली। इसके बाद शहनाज ने थाने में तहरीर दी। इस मामले में मुबारकपुर थानाध्यक्ष अखिलेश मिश्र ने बताया कि तहरीर मिली है, जांच के लिए साइबर सेल को दिया गया है। उनसे परामर्श करके मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

BY Ran vijay singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned