संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत

संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत
murder

मायके वालों पर आरोप, सास-ससुर सहित तीन हिरासत में

आजमगढ़. जीयनपुर कोतवाली क्षेत्र के सुंदर सराय बल्लो गांव निवासी 19 वर्षीय विवाहिता मंगलवार की सुबह अपने कमरे में संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पड़ी मिली। ससुराल वालों ने जहां मौत का कारण मृतका द्वारा फांसी लगा लेना बताया। वहीं मायके पक्ष द्वारा दहेज हत्या का आरोप लगाए जाने पर पुलिस ने मृतका के सास-ससुर व जेठानी को हिरासत में लेते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जीयनपुर क्षेत्र के बनौरा मैनाजपट्टी ग्राम निवासी राजाराम चौहान ने बीते वर्ष 22 अप्रैल को अपनी पुत्री मनीता (19) की शादी क्षेत्र के सुंदर सराय बल्लो ग्राम निवासी नौरंगी चौहान के पुत्र लौहर से की थी। शादी के दो माह बाद लौहर कमाने की गरज से खाड़ी देश चला गया। ससुराल में मनीता अपने सास-ससुर, जेठ-जेठानी व देवर के साथ रहती थी। मंगलवार की सुबह मनीता अपने कमरे में मृत हालत में मिली। ससुराल वालों के अनुसार मनीता ने रात में किसी समय फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली और इसकी जानकारी परिजनों को सुबह हुई। आनन-फानन शव को नीचे उतारा गया लेकिन तब तक उसकी सांसें थम चुकी थीं। मृतका की सास इंद्रावती ने घटना की जानकारी मुकामी कोतवाली को दी। 


सूचना पाकर मृतका के मायके वाले भी मौके पर पहुंच गए। बेटी की ससुराल पहुंचे मृतका के पिता राजाराम व मां ज्ञानती देवी ने मनीता के गले में निशान देख ससुराल पक्ष पर दहेज में फ्रीज व कूलर की मांग के चलते गला घोंट कर मार डालने का आरोप लगाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने मौत को संदिग्ध मानते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मृतका के सास-ससुर व जेठानी को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने मौके पर फोरेंसिक टीम को भी बुलायी। टीम के लोगों ने मृतका के कमरे का बारीकी से निरीक्षण करते हुए आवश्यक साक्ष्य जुटाए। इस बाबत मृतका के पिता राजाराम की तहरीर पर पुलिस ने सास-ससुर, जेठानी व पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर घटना की छानबीन शुरु कर दी है।
Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned