SC/ST एक्ट की तर्ज पर अब पिछड़ा वर्ग एक्ट बनाने की मांग, इस संगठन ने दी बड़े आंदोलन की चेतावनी

नेताओं ने कहा- वर्तमान समय में अगर समाज के लोग संगठित नहीं हुए तो समाज पीछे छूट जायेगा

आजमगढ़. एससी एसटी एक्ट की तर्ज पर अब यादवों ने पिछड़ा वर्ग एक्ट बनाने की मांग की है। यदुवंशीय महासंघ ने रविवार को बैठक कर सरकार से तत्काल एक्ट बनाने की मांग की। यादव संगठन ने मांग पूरी नहीं होने पर बड़े आंदोलन की चेतावनी दी।

रविवार को बैठक के दौरान जिला कार्यकारिणी का गठन भी किया गया, जिसमें जिलाध्यक्ष चन्द्रकेश यादव व महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्ष श्रीमती अनुराधा यादव, अधिवक्ता प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी विजय प्रताप यादव को जिलाध्यक्ष के रूप में दी गयी। वहीं जिला महासचिव अम्बिका यादव, युवा विंग का अध्यक्ष प्रदीप यादव, शिक्षक संघ का जिलाध्यक्ष ध्रुव यादव, मीडिया प्रवक्ता राजेन्द्र यादव व मीडिया प्रभारी बृजेश यादव को बनाया गया।

 

yadav demand Pichhada Varg act

 

मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष अशोक यादव ने कहा कि अपने पिछड़े समाज के लोगों के जोड़ने की आवश्यकता हैं। सभी को संगठित करने की जरूरत हैं वर्तमान समय में अगर समाज के लोग संगठित नहीं हुए तो समाज पीछे छूट जायेगा। समाज के पिछड़े लोगों को शिक्षित करना तथा स्कूल अस्पताल खोल जनेसवा में आगे आने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार की बढ़-चढ़ कर मदद करें ताकि समाज के दबे कुचलों तक यथासम्भव मदद पहुंच सके। उन्होंने पिछड़ों के उत्थान के लिए अलग से पिछ़ड़ा वर्ग एक्ट की मांग की और मांग पूरी न होने पर पिछड़ों के हक के लिए बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी। संचालन अधिवक्ता रमापति सिंह यादव ने किया।


इस अवसर पर सठियांव ब्लॉक अध्यक्ष अजय कुमार यादव, अनिल कुमार यादव, सुनीता यादव, रमेश यादव, बृजेश, त्रिवेणी यादव, दयाराम यादव, रमापति यादव, कृपाशंकर यादव, सुधीर यादव और रामनयन यादव उपस्थित थे।

 

BY- RANVIJAY SINGH

Show More
Akhilesh Tripathi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned