scriptईवीएम को लेकर फेसबुक पर अफवाह फैलाने वाला युवक गिरफ्तार | Young man arrested in fake rumor about evm | Patrika News

ईवीएम को लेकर फेसबुक पर अफवाह फैलाने वाला युवक गिरफ्तार

locationआजमगढ़Published: May 21, 2019 06:05:49 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

फेसबुक आईडी से गड़बड़ी की खबरों को किया था पोस्ट

arrested

युवक गिरफ्तार

आजमगढ़. मतगणना से पहले ईवीएम में गड़बड़ी, दलाली व मशीन पकड़े जाने की भ्रामक खबर सोशल मीडिया पर फैलाकर माहौल को खराब करने का प्रयास करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

बता दें कि सोमवार को उमेश गौतम नामक फेसबुक आईडी से लोक सभा निर्वाचन 2019 के परिणाम के पूर्व ही ईवीएम में गड़बड़ी किये जाने के सम्बन्ध में भ्रामक सूचना प्रसारित की जा रही थी। इसकी जानकारी जब पुलिस को हुई तो उसे माहौल खराब होने का डर सताने लगा। पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने निर्देश पर साइवर सेल सक्रिय हुई। जांच में पाया गया कि उमेश गौतम पुत्र राम असरे राम निवासी आखापुर, थाना कन्धरापुर की तरफ से पोस्ट अपने फेसबुक एकाउंट पर पोस्ट की गयी है।

इसके बाद पुलिस ने उक्त युवक के खिलाफ कंधरापुर थाने में मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू की। पुलिस अधीक्षक ने अफवाह फैलाने वाले अभियुक्त उमेश गौतम की गिरफ्तारी के लिए अपर पुलिस अधीक्षक नगर कमलेश कुमार के नेतृत्व में टीम गठित किया। इसके बाद प्रभारी निरीक्षक कन्धरापुर अंशुमान यदुवंशी ने दबिश देकर उमेश गौतम को गिरफ्तार कर लिया। देर शाम उसे जेल भेज दिया गया।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो