वन विभाग के तार में उतरा करेंट, युवक की मौत, नाराज लोगों ने थाने का घेराव कर किया प्रदर्शन

वन विभाग के तार में उतरा करेंट, युवक की मौत, नाराज लोगों ने थाने का घेराव कर किया प्रदर्शन
Death

Sarweshwari Mishra | Updated: 02 Aug 2019, 01:58:45 PM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

सरायमीर थाना क्षेत्र के रसूलपुर बरवां गांव निवासी 25 वर्षीय अनिल यादव पुत्र स्व. हीरालाल यादव व शंभूनाथ यादव पुत्र बलिराम यादव खेत में पानी ले जाने के लिए गुरुवार की सुबह बस्ती गांव स्थित नाली की सफाई कर रहे थे

आजमगढ़. सरायमीर थाना क्षेत्र के बस्ती गांव में गुरुवार की सुबह खेत में पानी ले जाने के लिए नाली की सफाई करते समय करेंट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा युवक झुलस गया। आक्रोशित ग्रामीणों ने थाने पर पहुंचकर घेराव कर दिया और विद्युत विभाग के जेई व लाइनमैन के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग करने लगे। पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों को खदेड़कर भगा दिया।


सरायमीर थाना क्षेत्र के रसूलपुर बरवां गांव निवासी 25 वर्षीय अनिल यादव पुत्र स्व. हीरालाल यादव व शंभूनाथ यादव पुत्र बलिराम यादव खेत में पानी ले जाने के लिए गुरुवार की सुबह बस्ती गांव स्थित नाली की सफाई कर रहे थे। ग्रामीणों का कहना है कि नाली के पास ही वन विभाग की ओर से पौधारोपण किया गया है। पौधों की सुरक्षा के लिए तार से घेराबंदी की गई है। कंटीले तार से सटाकर बिजली का केबल गया है, जिसके चलते करेंट पहले से उतर रहा था। नाली की सफाई कर रहे उक्त दोनों युवक जैसे ही तार के स्पर्श में आए कि अनिल की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं बलिराम झुलस गया। उसे ग्रामीणों ने फूलपुर स्थित एक अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस शव लेकर थाने पर चली गई। इस घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने सरायमीर थाने पर पहुंच घेराव कर दिया। पुलिस ने थाने का घेराव कर रहे ग्रामीणों को लाठी भांजकर खदेड़ दिया। मृत युवक की मां लालमनी देवी ने विद्युत विभाग के जेई आशुतोष गुप्त व लाइनमैन रोशन लाल के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया। सीओ फूलपुर रविशंकर प्रसाद ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन परिजनों को दिया। मृत युवक अपनी मां व पिता का इकलौता पुत्र था।

BY- Ranvijay Singh

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned