scriptपति के शराब की लत से परेशन पत्नी गई मायके तो पति ने उठा लिया खौफनाक कदम | Youth commit suicide by hanging in Azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

पति के शराब की लत से परेशन पत्नी गई मायके तो पति ने उठा लिया खौफनाक कदम

पति के शराब पीने की लत से परेशान होकर पत्नी मायके गयी तो पति को यह नागवार लगा और उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वहीं के अन्य मामले में जीयनपुर कोतवाली की पुलिस ने नाबालिग का अपहरण कराने वाले आरोपी के घर पुलिस ने भगोड़ा घोषित करते हुए नोटिस चस्पा की।

आजमगढ़Jul 31, 2022 / 08:04 pm

Ranvijay Singh

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. पति के शराब की लत से परेशान होकर रविवार को पत्नी मायके चली गयी तो युवक ने फांसी लगाकर जान दे दी। उसका शव फांसी के फंदे से लटकता मिला। गांव के प्रधान की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं एक अन्य मामले में नाबालिग के अपहरण के आरोपी के घर पुलिस ने धारा-82 की नोटिस चस्पा की। इसके बाद भी आरोपी हाजिर नहीं हुआ तो पुलिस कुर्की की कार्रवाई करेगी।

शहर कोतवाली क्षेत्र के बनकट निवासी 45 वर्षीय रियाजुद्दीन को शराब पीन की लत थी। शराब पीकर वह प्रतिदिन हंगामा करता था इसलिए घर में पत्नी के साथ उसका झगड़ा होता रहता था। आये दिन होने वाले झगड़े से क्षुब्ध होकर रविवार को पत्नी मायके चली गयी। इसके बाद रियाजुुद्दीन ने पाइप में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

युवक के आत्महत्या की जानकारी होने पर परिवार के लोगों ने ग्राम प्रधान को बुलाया। प्रधान ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौक पर पहुंची और शव को उतरवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजवाया। चौकी प्रभारी संजय तिवारी का कहना है कि घटना की जानकारी गांव के प्रधान ने दोपहर में फोन करके दी थी। सूचना के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच कराई जा रही है।

अपहरण के आरोपी के घर नोटिस चस्पा
इसी क्रम में जीयनपुर कोतवाली की पुलिस ने नाबालिक के अपहरण के आरोपी के घर रविवार को धारा-82 की नोटिस चस्पा की। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में हाजिर न होने पर कुर्की की कार्रवाई की चेतावनी दी। जीयनपुर क्षेत्र का संजय राजभर पुत्र मुन्ना नवंबर 2021 में गांव की ही एक नाबालिग लड़की को लेकर फरार हो गया था। नाबालिग लड़की के पिता ने आरोपी के खिलाफ अपरहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। आरोपी को न तो पुलिस पकड़ पाई और ना ही उसने न्यायालय में आत्मसमपर्ण किया। अब इस मामले में पुलिस आरोपी के कुर्की की कवायद शुरू कर दी है।

उप निरीक्षक मदन कुमार गुप्ता ने संजय राजभर के घर कुर्की की नोटिस चस्पा की। उप निरीक्षक ने बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही संजय राजभर फरार चल रहा है। न्यायालय ने गैर जमानती वारंट जारी किया है। इसके बाद भी आरोपी हाजिर नहीं हुआ तो कुर्की की नोटिस जारी की गई है। इसके बाद भी आरोपित हाजिर नहीं होता है कुर्की की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो