scriptजेल से लौटे प्रेमी से प्रेमिका ने मिलने से किया इनकार तो प्रेमी में उठाया खौफनाक कदम | Youth committed suicide by hanging in Azamgarh | Patrika News

जेल से लौटे प्रेमी से प्रेमिका ने मिलने से किया इनकार तो प्रेमी में उठाया खौफनाक कदम

locationआजमगढ़Published: Jan 31, 2021 06:54:12 pm

इकलौते बेटे की मौत से परिवार में मचा कोहराम
रानी की सराय थाना क्षेत्र के भीमसेनपुर गांव की घटना

azamgarh news

रानी की सराय थाना

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. रानी की सराय थाना क्षेत्र के अंतर्गत भीमसेनपुर गांव में एक युवक ने सिर्फ इसलिए आत्महत्या कर लिया क्योंकि जेल से लौटने के बाद प्रेमिका ने उससे मिलने से इनकार कर दिया। इकलौते पुत्र की मौत से परिवार में कोहराम मचा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

रानी की सराय थाना क्षेत्र के भीमसेनपुर गांव निवासी संतोष यादव 20 पुत्र सुबेदार यादव मां-बाप का इकलौता पुत्र था। सुबेदार रोजी-रोटी के के लिए मुंबई में नौकरी करते है। संतोष अपने चाचा-चाची के साथ घर पर रहकर पढ़ाई करता था।

परिवार के लोगों के मुताबिक संतोष गांव की ही एक नाबालिक लड़की से प्रेम करता था। दोनों के बीच चल रहे प्रेम प्रपंच की जानकारी जब लड़की के परिवार के लोगों को हुई तो उन्होंने सितंबर में संतोष के खिलाफ छेड़खानी का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज करा दिया था। साथ ही उन्होंने लड़की पर दबाव बनाया कि वह संतोष से बातचीत न करे।

एफआईआर दर्ज होने के बाद जब पुलिस ने संतोष की तलाश शुरू की तो वह कोर्ट में सेरेंडर कर दिया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। दस दिन बाद जेल से छूटने पर उसने प्रेमिका से मिलने की कोशिश की लेकिन मुलाकात नहीं हुई। इसी बीच जब बात हुई तो प्रेमिका ने उससे मिलने या बात करने से इंकार कर दिया।

इससे बाद से ही संतोष काफी परेशान था। शनिवार की रात भोजन करने के बाद वह कमरे में सोने चला गया। रविवार सुबह जब वह देर तक सो कर नहीं उठा तो चाचा उसे जगाने कमरे में पहुंचे तो छत के चुल्ले में नायलान की रस्सी के सहारे संतोष का शव लटका देख सन्न रह गए।

इसके बाद उन्होंने घटना की जानकारी संतोष के ननिहाल तहबरपुर थाना क्षेत्र के पटखौली गांव निवासी खुरमुल्ली यादव को दी। ननिहाल वालों के पहुंचने के बाद पुलिस की मौजूदगी में शव को नीचे उतारा गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। थानाध्यक्ष रामायण सिंह ने बताया कि आत्महत्या के पीछे प्रेम प्रपंच ही वजह बनकर सामने आयी है। मामले की जांच की जा रही है।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो