ISIS की तरफ से सीरिया में लड़ने गए था आजमगढ़ का युवक, चाहता है घरवापसी

ISIS की तरफ से सीरिया में लड़ने गए था आजमगढ़ का युवक, चाहता है घरवापसी
ISIS

up online | Publish: Oct, 10 2015 09:49:00 AM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

बताया जा रहा है कि 12वीं पास यह युवक इंटरनेट पर आईएसआईएस के बारे में जानकारी जुटाते हुए आतंकियों के कॉन्टैक्ट में आया था।

आजमगढ़. आईएसआईएस की तरफ से लड़ने इराक गया आजमगढ़ का युवक वापस लौटना चाहता है। उसने इस बारे में अपने घरवालों से संपर्क किया है। एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत सिंह चौधरी ने कहा कि उसे वापस लाने के लिए राज्य की पुलिस इंटेलिजेंस एजेंसियों की मदद कर रही हैं।

बताया जा रहा है कि 12वीं पास यह युवक इंटरनेट पर आईएसआईएस के बारे में जानकारी जुटाते हुए आतंकियों के कॉन्टैक्ट में आया था। छह महीने पहले वह तुर्की के रास्ते इराक पहुंच गया लेकिन आईएस की गतिविधियों ने उसे जल्द ही निराश कर दिया।

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, हाल ही में पश्चिमी देशों की सेनाओं द्वारा आईएस के ठिकानों पर जबरदस्त हमला किया है। इससे वह घबरा गया है।वह सीरिया के रक्का शहर में आईएसआईएस के लिए जरूरी सामान पहुंचाने का काम कर रहा है। वह काफी बीमार भी हो गया है।

इसके बाद उसने अपने परिवार वालों को फोन किया और लौटने की इच्छा जताई। परिवार ने सुरक्षा एजेंसियों से संपर्क कर मदद मांगी। जानकारी मिलने बाद भारतीय एजेंसियां उसे लाने की कोशिश में जुट गई हैं। माना जा रहा है कि यह युवक सीरिया से लगती सीमाओं के पास फंसा हुआ है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned