Sendhwa patrika news : मुक्तिधाम में बनाए 4 अस्थाई दाह संस्कार प्लेटफॉर्म

बढ़ती मृत्यु दर व मुक्तिधाम में निर्मित शेड में दाह संस्कार की जगह कम पडऩे से सीमेंट कांक्रीट पर किए जा रहे दाह संस्कार को देखते हुए नपा द्वारा तीन अस्थाई दाह संस्कार के प्लेटफार्म बनाए

By: vishal yadav

Published: 07 Apr 2021, 06:36 PM IST

सेंधवा/बड़वानी. सेंधवा में बढ़ती मृत्यु दर व मुक्तिधाम में निर्मित शेड में दाह संस्कार की जगह कम पडऩे से सीमेंट कांक्रीट पर किए जा रहे दाह संस्कार को देखते हुए नपा द्वारा तीन अस्थायी दाह संस्कार के प्लेटफार्म बनाए। पिछले 15 दिनों में नगर में मृत्यु दर में तेजी आने से दो बार दाह संस्कार शेड में जगह नहीं होने से मुक्तिधाम में ही सीमेंट कांक्रीट पर दाह संस्कार किया गया। इसमें एक दिन 7 मौत होने पर 3 अंत्येष्टि सीमेंट कांक्रीट पर की गई। दूसरी बार 12 लोगों की मौत पर 5 अंत्येष्टि शेड के बाहर की गई।
परिस्थितियों को देखते हुए भाजपा प्रवक्ता सुनील अग्रवाल ने मुक्तिधाम के संबंध में नपा अध्यक्ष बसंती बाई यादव को वस्तुस्थिति से अवगत कराते हुए मुक्तिधाम में 3 या 4 शेड निर्माण का सुझाव दिया था। इस पर नपा अध्यक्ष यादव ने प्रभारी सीएमओ कैलाश वैष्णव, उपयंत्री सचिन अलुने के साथ प्रवक्ता अग्रवाल ने निरीक्षण करने पर पाया कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए 3 नए अस्थायी प्लेटफार्म तत्काल बनाने जाने की आवश्यकता है। नपा अध्यक्ष के आदेश के बाद सहायक यंत्री राजेंद्र मिश्रा ने मुक्तिधाम में 3 अस्थायी दाह संस्कार के लिए प्लेटफार्म का निर्माण कराया गया।
नगर में तेजी से मृत्यु दर बढ़ी है
अग्रवाल ने बताया कि नगर में तेजी से मृत्यु दर बढ़ी है। नगर में 15 दिन में 40 से अधिक लोग की अंत्येष्टि की गई है, जिसमें एक दिन 12 लोग व 7 लोगों की मौत हुई थी। इंदौर में 5 लोगों की मौत के बाद उनकी अंत्येष्टि भी वही की गई व मुस्लिम संप्रदाय में 15 दिनों में 20 से अधिक लोग की मौत की सूचना है, जो चिंता का विषय है। इसके लिए जनता को सतर्क रहने की आवश्यकता है। बिना वजह घर से बाहर नहीं निकलें। सोशल डिस्टेंस के साथ मास्क हमेशा नाक के ऊपर रखे। 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोग वैक्सीन जरुर लगवाए। भाजपा नेता मोहन जोशी ने मुक्तिधाम में लाइट व्यवस्था ठीक करने व पानी की व्यवस्था करने की मांग पर मुक्तिधाम में हाईमास्ट ठीक कराया गया।

Show More
vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned