Oxygen black marketing : ग्राहक बनकर प्रशासन की टीम ने पकड़ी ऑक्सीजन की कालाबाजारी

वेल्डिंग दुकान से 18 सिलेंडर जब्त, कोविड सेंटर में अन्य अस्पतालों से करवा रहे ऑक्सीन की पूर्ति

By: vishal yadav

Updated: 09 Apr 2021, 10:55 AM IST

बड़वानी. राजस्व, पुलिस व नगर पालिका की संयुक्त टीम द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी को लेकर बड़ी कार्रवाई की है। इस दौरान सूचना प्राप्त होने पर अधिकारियों ने ग्राहक बनकर संबंधित दुकानदार से सिलेंडर की उपलब्धता जानी। वहीं इसके बाद मौके पर पहुंचकर कार्रवाई की। कार्रवाई से वेल्डिंग वर्कस कारखानों वालों में हड़कंप मंच गया।
उल्लेखनीय है कि कोरोना के मद्देनजर इस गैस एजेंसी द्वारा अस्पतालों को ऑक्सीजन गैस सिलेंडर ना देकर अन्य कार्यांे के लिए बाजार मूल्य से दुगने-तीगुने दाम पर विक्रय करने की शिकायतें लगातार प्राप्त हो रही थी। इसके कारण इस गैस विक्रेता के विरुद्ध उक्त कार्रवाई की गई है। एसडीएम घनश्याम धनगर ने बताया कि ऑक्सीजन गैस सिलेंडर का उपयोग सिर्फ शासकीय और अशासकीय अस्पतालों को छोड़कर दूसरे कार्य में नहीं होने के जारी आदेश के मद्देनजर एसडीएम द्वारा शहर के नेशनल वेल्डिंग और नेशनल बैटरी वक्र्स सुख विलास कॉलोनी पर छापा मारकर कालाबाजारी की शिकायत मिलने पर 18 गैस सिलेंडर जब्त किए हैं। जब्त सिलेंडर को मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी के अधिपत्य में सौंपा है।
कोविड आईसीयू में करवा रहे उपलब्धता
एसडीएम ने बताया कि ऑक्सीनजन सिलेंडर की कालाबाजारी की लगातार शिकातयें मिल रही थी। इसको लेकर आज कार्रवाई की गई है। अन्य स्थानों पर भी जांच की जाएगी। एसडीएम ने बताया कि कलेक्टर ने जिले में तेजी से बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव लोगों के उपचार में प्रयुक्त होने वाले ऑक्सीजन सिलेंडर का उपयोग शासकीय और अशासकीय अस्पतालों को छोड़कर अन्य जगह करने पर प्रतिबंध लगाया है। साथ ही आक्सीजन सप्लाई करने वालों को हिदायत दी है कि वे ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई शासकीय व अशासकीय अस्पतालों को छोड़कर अन्य जगह नहीं करेंगे अन्यथा की स्थिति में उनके विरद्ध कठौर कार्रवाई होगी। वहीं कोविड आईसीयू में मरीजों के लिए अन्य अस्पतालों से ऑक्सीजन सिलेंडर के माध्यम से पूर्ति करवाई जा रही है।

vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned