नल आते ही भारुड़ मोहल्ले सहित अन्य कॉलोनियों में आधे घरों की बिजली हो जाती है गुल

वार्ड पार्षद पवन धनगर सहित मोहल्लेवासियों ने समस्या को लेकर उठाया मुद्दा, 40 से अधिक साल पुरानी डीपी पर लोड बढऩे से उड़ जाता है फेस, 1912 पर हर दिन करनी पड़ रही शिकायत

By: vishal yadav

Updated: 08 Sep 2021, 10:58 AM IST

बड़वानी. शहर के भारुड़ मोहल्ले के रहवासी कई सालों से बिजली की समस्या से परेशान हो रहे हैं। इस मोहल्ले में जल वितरण के दौरान आए दिन आधे घरों की बिजली गुल हो जाती है। रहवासियों द्वारा 1912 पर शिकायत की जाती है। इसके आधे घंटे बाद विद्युतकर्मी पहुंचता है और लाइन दुरुस्त करता है। इसके बाद ही पेयजल सप्लाय हो पाता है। ये समस्या आए दिन की है। रहवासियों ने इसकी शिकायत कई बार की है, लेकिन उनकी समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा है। विद्युतकर्मियों के पास भी सुरक्षा के कोई साधन नहीं है। वे जान जोखिम में डालकर विद्युत दुरुस्त कर रहे हैं। भारुड़ मोहल्ला चौराहे से दशहरा मैदान तक के पोल पर लगे हाइटेंशन तार भी जर्जर हो चुके है। पोल भी झूकने लगे है।
40 साल पुरानी है डीपी
रहवासी मोंटी यादव (मोहित) ने बताया कि भारुड़ मोहल्ले की डीपी दशहरा मैदान में है। ये डीपी करीब 40 साल पुरानी है। इस डीपी पर पुजा स्टेट, गुरुनानक कॉलोनी, कृष्णा स्टेट, न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का भार है। भार अधिक होने यहां पर बार-बार डीयो और वॉल्टेज कम ज्यादा होता है या फ्यूज उड़ जाता है। यहां पर एक दिन छोड़कर नल सप्लाय होता है। वह भी मात्र 45 मिनट चलता है। यहां पर जैसे ही नल आते है, वैसे ही डीपी पर फ्यूज उड़ जाता है। थोड़ी से बारिश में लाइट बंद हो जाती है।
कई बार की है मौखिक शिकायत
रहवासी नीरज पाल ने बताया कि ये डीपी काफी पुरानी है। इस डीपी से कई कॉलोनियों का कनेक्शन जुड़ा हुआ हैं। इस डीपी पर भार बढऩे से फ्यूज उड़ जाता है और एक घर छोड़कर लाइट चली जाती है। इस समस्या से मैंने विद्युत मंडल पहुंचकर कनिष्ठ यंत्री को कई बार मौखिक शिकायत की है, लेकिन अभी तक समस्या का निराकरण नहीं हो पाया है। यहां के पोल पर लगाए हाइटेंशन तार भी पुराने व जर्जर हो चुके है। ये तार पूरी तरह झूल चुके है। बड़े वाहन निकलने पर काफी दिक्कत होती है। बारिश के दिनों में गिरने का भी डर बना हुआ है। इसकी वजह से हादसा होने का अंदेशा बना हुआ है।
नई लगाई जाए डीपी, पोल बदलकर डाले केबल
वार्ड पार्षद पवन धनगर सहित रहवासियों का कहना है कि दशहरा मैदान में नई डीपी लगाई जाए। पोल पर भी पुराने जर्जर तारों को हटाकर केबल डाली जाए। पोल भी हिलने लगे है। ये पशुपालकों का मोहल्ला है। दशहरा मैदान में पशुओं के लिए होज बनाया है। यहां पर सुबह और शाम पशुपालक अपने पशुओं को होज में पानी पिलाने ले जाते है। ऐसे में डीपी के पास से ये पशु गुजरते है। ऐसे में किसी दिन बड़ा हादसा हो सकता है। पार्षद पवन धनगर, गजू धनगर, मुकेश अग्निहौत्री, गंगाराम धनगर, शांतिलाल धनगर, टीकम धनगर, सुनील धनगर, करण धनगर, आसाराम धनगर, राम धनगर, मनीष धनगर, प्रवीण धनगर, गिरधारी धनगर, गोपाल धनगर, कुणाल सोलंकी, संकेत सोलंकी, सावन धनगर सहित मोहल्लेवासियों ने इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है। समस्या का निराकरण नहीं होने पर सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की जाएगी।
वर्जन...
शिकायतों का तत्काल निराकरण करवाया जाता है। वर्तमान में 10 सितंबर तक विशेष मेंटनेंस अभियान चलाया जा रहा है। जहां भी लोड के कारण डीपी में दिक्कत आ रही हैं, उसे दिखकर सुधार किया जाएगा।
-स्वप्निल डावर, सहायक यंत्री विद्युत वितरण कंपनी बड़वानी

Show More
vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned