घर पर रहे सुरक्षित रहे... कोरोना का दोहरा शतक, फिर संक्रमित हुई सीएमएचओ, मुक्तिधाम में दिनभर में हुई 10 कोरोना पॉजिटिव की अंत्येष्टि

बड़वानी जिले में एक वर्ष की अवधि में पहली बार कोरोना आंकड़ों का दोहरा शतक लगा है, जिले के शहर-नगरों व ग्रामों को मिलाकर 62 स्थानों पर 237 संक्रमित पाए गए है

By: vishal yadav

Updated: 13 Apr 2021, 08:52 PM IST

बड़वानी. जिले में एक वर्ष की अवधि में पहली बार कोरोना आंकड़ों का दोहरा शतक लगा है। इस दौरान जिले के शहर-नगरों व ग्रामों को मिलाकर 62 स्थानों पर 237 संक्रमित पाए गए है। इसमें बड़वानी में सर्वाधिक 56 कोरोना पॉजिटिव मिले है। वहीं जिले के 351 अन्य लोगों की रिपोर्ट निगेटिव रही। इस दौरान सीएमएचओ भी संक्रमित पाई गई है, जिनका मुख्यालय स्थित कोविड केयर सेंटर में उपचार किया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि गत वर्ष जिले के सेंधवा में सबसे पहले तीन कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इनकी देखभाल के दौरान सीएमएचओ डॉ. अनिता सिंगारे सहित कुछ स्वास्थ्य कर्मी संक्रमित हो गए थे, जो कई दिन उपचार के बाद स्वस्थ्य हुए थे। वहीं हाल ही में जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। ऐसे में सीएमएचओ दूसरी बार कोरोना संक्रमित हुई है। जिले में बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर अब लोगों को आवश्यक सावधानियां रख संभलने का समय है। उधर जिले में कोरोना संक्रमण काल में मौतों की सिलिसला तेजी से बढ़ रहा है। शहर के राजघाट रोड स्थित मुक्तिधाम में मंगलवार को 10 लोगों की अंत्येष्टी हुई। मुक्तिधाम कर्मी के अनुसार यह सभी संक्रमित पाए गए थे। वहीं साधारण बीमारी व अन्य कारणों से मरने वालों का क्रियाक्रम नर्मदा तट पर किया जा रहा है। जानकारी के अनुसार एक अप्रैल से मुक्तिधाम में संक्रमितों की मौत के बाद प्रतिदिन 2 से 3 लोगों का क्रियाक्रम हो रहा था। वहीं बीते तीन दिन के दौरान यह आंकड़ा 8 से 10 तक पहुंच गया है।
900 पार हुए सक्रिय मरीज
जिले में एकसाथ 237 संक्रमित मिलने से कुल संक्रमितों का आंकड़ा 4720 पर पहुंच गया है। इसमें से 3764 लोग उपचार पाकर स्वस्थ्य हो चुक हैं, तो सक्रिय मरीजों की संख्या 920 पर पहुंच गई है। वहीं शासकीय रेकार्ड के अनुसार अब तक 36 लोगों की उपचार के दौरान मौत हुई है। हालांकि मंगलवार को उपचार के बाद 46 लोग स्वस्थ्य हुए है।
बड़वानी में फूटा कोरोना बम (56)
बीते 24 घंटे के दौरान बड़वानी में कोरोना बम फूटा है। इस दौरान बड़वानी में 56, खेतिया में 22, सेंधवा में 21, अंजड़ में 20, राजपुर में 14, पानसेमल में 7, सिलावद में 7, पाटी में 5, भीलखेड़ा बसाहट में 4, पलसूद में 4, बहेडिय़ा में 4, ओझर में 4, निवाली में 3, आमझिरी में 2, बूदी में 2, पिपरी में 2, चिकल्या में 2, धनोरा में 2, जुलवानिया में 2, उपला में 2, बरुफाटक में 2, खड़की में 2 संक्रमित पाए गए।
40 स्थानों पर 1-1 संक्रमित
वहीं जिले के छोटे-छोटे गांवों में प्रतिदिन इक्का-दुक्का लोग संक्रमित पाए जा रहे है। सोमवार देर शाम आई रिपोर्ट में ग्राम सिंदवानी, घाटाबारा (पाटी), खजूरी, मोरानी, कोलकी, चिकल्दा (पानसेमल), भीलखेड़ा (राजपुर), टांडा, इंद्रपुर, सनगांव, दानोद, निहालबंद, बाबदड़, वाकी गोई, सिंधी खोदरी, चाचरिया, इमलीपुरा (राजपुर), राखीखुर्द, सेगवाल, बलवाड़ी, ब्राह्मणगांव, जामली, नीमघाट, वासवी, गंधावल, जलगोन, मेणीमाता, जलखेड़ा, गोंगवाड़ा, भातकी, कुंडिया, मोरतलाई, गेरूघाटी, भागसुर, उमरदा, चौकी, मतराला, ओसावड़ा, कांसुल, भंडारदा, निहाली, बालसमुद, ठीकरी, नांगलवाड़ी, आंवली, बड़दा, तांगड़ा व केरमला, में
सेंपलिंग संख्या 80 हजार पार
जिले में गत वर्ष मार्च से कोरोना सेंपलिंग की शुरुआत हुई थी। अब इसकी संख्या 80 हजार के पार पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार जिले से अब तक 80 हजार 215 लोगों के सेंपल जांच के लिए भेजे है। इसमें से 73 हजार 333 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव और 4720 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। जबकि 942 लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

Show More
vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned