scriptसंभागायुक्त ने किया आकस्मिक निरीक्षण, सवालों का जवाब नहीं दे पाए डीईओ | Divisional Commissioner did inspections in Badwani district | Patrika News

संभागायुक्त ने किया आकस्मिक निरीक्षण, सवालों का जवाब नहीं दे पाए डीईओ

locationबड़वानीPublished: Sep 30, 2015 10:56:00 pm

संभागायुक्त ने किया जिले का आकस्मिक निरीक्षण, दो अधिकारियों को नोटिस जारी।

jabalpur news in hindi,inspection of dfo office by

inspection

बड़वानी/दवाना/मंडवाड़ा। संभागायुक्त संजय दुबे ने बुधवार को बड़वानी जिले का आकस्मिक निरीक्षण किया। मंडवाड़ा के पास स्मार्ट विलेज सुराणा पहुंचे संभागायुक्त ने शासकीय मिडिल स्कूल में कक्षा 8वीं के बच्चों से ‘आशुतोष को स्वागत’ लिखने को कहा गया, लेकिन नहीं लिख पाए। साथ ही 1111 में 11 का भाग करने को कहा। ये भी किसी बच्चे को नहीं आया तो दुबे ने डीईओ एसआर अचाले से इसे हल करने को कहा। इस पर डीईओ अचाले ने कहा सर मैं गणित का शिक्षक नहीं हूं, इसे हल नहीं कर पाऊंगा। इस पर कमिश्नर ने डीईओ को लताड़ लगाई।

संभागायुक्त ने सख्त लहजे में कहा कि एक बार आप को निलंबित करने के बाद भी शिक्षा के स्तर में सुधार नहीं हो पाया है। वहीं, उत्कृष्ट विद्यालयों के निर्माण में देरी और गुणवत्ता में कमी पाए जाने पर भी नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों को फटकार लगाई।

उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष नवंबर में भी अपने निरीक्षण के दौरान कमिश्नर ने फ्रेबुररी (फरवरी) की स्पेलिंग पूछी थी। जिसे बच्चे तो क्या अधिकारी भी नहीं बता पाए थे। तब कमिश्नर ने शिक्षा के गिरते स्तर को लेकर डीईओ को निलंबित भी किया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो