scriptभव्य आकार लेने लगा है श्री आई माता का मंदिर | He was beginning to take shape is gorgeous Mother s Temple | Patrika News

भव्य आकार लेने लगा है श्री आई माता का मंदिर

locationबड़वानीPublished: Feb 03, 2016 11:34:00 pm

Submitted by:

Editorial Khandwa

8 फरवरी से शुरू होंगे तीन दिवसीय कार्यक्रम


ड़वानी/जुलवानिया.
समीप ग्राम बकवाड़ी में निवासरत सिर्वी समाज के परिवारों ने श्री आई माता मंदिर के निर्माण के लिए अनूठे ढंग से धनराशि एकत्रित की है। समाज के संकल पंच मांगीलाल जमादारी, बद्रीलाल चौधरी ने बताया कि 198 5 से समाज के 20 परिवारों ने हर मांगलिक आयोजन के दौरान मंदिर निर्माण के लिए सहयोग निधि एकत्रित करना शुरू की थी।

विगत 5 सालों से समाज के परिवार के पास जितनी कृषि भूमि है। उस हिसाब से प्रति एकड़ 500 रुपए सालाना मंदिर निर्माण के लिए देना शुरू किया। इसके बाद 18 लाख रुपए की राशि मंदिर निर्माण के लिए एकत्रित हो गई। दो साल पूर्व मंदिर निर्माण का संकल्प लिया गया, जो आज भव्य स्वरूप में नजर आ रहा है।
आयोजन समिति के बद्री भायल, लक्ष्मण भायल ने बताया कि 8 फरवरी से तीन दिवसीय प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के साथ श्री आई माता की प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। यज्ञाचार्य पंडित सत्यनारायण जोशी मनावर के सानिध्य में श्री आई माता, सरस्वती व गणेश प्रतिमाओं की प्राण-प्रतिष्ठा की जाएगी।
10 फरवरी को भंडारा प्रसादी महेंद्र दुधा चौहान के सहयोग से रहेगी। इस आयोजन के लिए चारे से यज्ञशाला का निर्माण कार्य किया जा रहा है। आयोजन में मांगीलाल मुकाती, पेमाजी कोटवाल, राजू गहेलोत, कैलाश परिहार, प्रवीण परिहार, राजेश परिहार, महेंद्र चौहान, जगदीश चौहान, कमल सिंधिया, कैलाश सोलंकी, रणछौड़ गेहलोत सहित ग्रामीणों का सहयोग मिल रहा है।
बॉक्स…
कार्यक्रम पर एक नजर….
-8 फरवरी को कलश यात्रा व गणेश पूजन, रात्रि में प्रज्ञा मुजिकल गु्रप के भजन गायक जगदीश पटेल व दुर्गा धाकड़ की भजन संध्या होगी।
-9 फरवरी को माता का न्यासवास व यज्ञ के साथ रात्रि में सिर्वी नवयुवक गरबा मंडल सेगांवा बड़वानी द्वारा गरबा नृत्य की प्रस्तुति दी जाएगी।
-10 फरवरी को प्रतिमा प्राण-प्रतिष्ठा यज्ञ की पुणाहुति व भंडारे का आयोजन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो