PSC Exam : थर्मल स्क्रीनिंग के बाद मिला प्रवेश, 11409 परीक्षार्थियों ने दी प्रारंभिक परीक्षा

शहर के 25 केंद्रों पर हुई मप्र लोक सेवा आयोजन की प्रारंभिक परीक्षा, कोई परीक्षार्थी कोविड पॉजिटिव नहीं मिला

By: vishal yadav

Published: 26 Jul 2021, 10:37 AM IST

बड़वानी. मध्यप्रदेश लोक सेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा हुई। सभी केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग व ऑक्सीमीटर से जांच कर प्रवेश दिया गया। साथ ही कक्षों में प्रवेश के पूर्व परीक्षार्थियां की तलाशी ली गई। इस दौरान दो सत्रों में 11 हजार 409 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। सुबह 10 से दोपहर 12 बजे की पाली में पांच हजार 734 परीक्षार्थियों ने भाग लिया। इस दौरान 1271 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। वहीं दोपहर 2.15 से शाम 4.15 की पाली में पांच हजार 675 परीक्षार्थी शामिल हुए और 1330 अनुपस्थित रहे।
बारिश होने से केंद्र पहुंचने में आई दिक्कतें
विभिन्न स्थानों के परीक्षार्थी परीक्षा देने जिला मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान बारिश होने से केंद्र पहुंचने में दिक्कतें आई। केंद्रों पर प्रवेश के पूर्व थर्मल स्क्रीनिंग की गई। वहीं आयोग के निर्धारित निर्देशानुसार बेल्ट, मोबाइल, जूते, मौजे आदि अन्य प्रतिबंधित वस्तुओं को बाहर ही रखवाया गया। परीक्षा के दौरान कलेक्टर-एसपी ने सामूहिक रुप से निरीक्षण किया। वहीं लोक सेवा आयोग के प्रेक्षक केसी पांडे ने भी केन्द्रों पर पहुंचकर केंद्राध्यक्षों से आवश्यक जानकारी प्राप्त की और कक्षों का निरीक्षण किया। इसी तरह तीन नियुक्त उडऩ दस्तों सहित विभिन्न प्रशासनिक अधिकारियों ने भी केंद्रों पर पहुंचकर व्यवस्था देखी। सभी परीक्षार्थियों ने मास्क पहनकर परीक्षा दी।
कोई पॉजिटिव नहीं पहुंचा
इस प्रारंभिक परीक्षा में भाग लेने वाले कोविड संक्रमित परीक्षार्थियों के लिए शासकीय मिडिल स्कूल क्रमांक एक में अलग से केंद्र बनाया गया था। जहां 200 विद्यार्थियों की बैठक के मान से व्यवस्था सुनिश्चित की गई थी। हालांकि इस सेंटर पर कोई भी कोविड पाजिटिव ने आकर परीक्षा नहीं दी।

vishal yadav
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned