scriptयोगा कर इम्यूनिटी बढ़ा रहा बड़वानी का पुलिस स्टाफ | Police staff is increasing immunity by doing yoga | Patrika News

योगा कर इम्यूनिटी बढ़ा रहा बड़वानी का पुलिस स्टाफ

locationबड़वानीPublished: May 10, 2021 10:54:12 am

Submitted by:

vishal yadav

कोतवाली परिसर में टीआई ने सिखाए योग आसन, पुलिस द्वारा इम्युनिटी बढ़ाने व बनाए रखने के लिए योगा का सहारा लिया जा रहा है

 Police staff is increasing immunity by doing yoga

Police staff is increasing immunity by doing yoga

बड़वानी. कोरोना लॉक डाउन में जहां लोग घरों में कैद हैं, वहीं पुलिस विभाग सड़कों पर दिन-रात गश्त दे रहा है। इससे उनको भी मानसिक व शारीरिक थकान का सामना करना पड़ रहा है। इसके मद्देनजर अब पुलिस द्वारा इम्युनिटी बढ़ाने व बनाए रखने के लिए योगा का सहारा लिया जा रहा है। रविवार सुबह कोतवाली परिसर में टीआइ द्वारा स्टॉफ को विभिन्न योग आसन करवाए।
टीआइ राजेश यादव ने बताया कि जवानों को फिट रखने व इम्युनिटी सिस्टम मजबूत बनाने के लिए प्रतिदिन योग करवाया जाएगा। वर्तमान में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसके मद्देनजर पुलिस अधीक्षक निमिष अग्रवाल ने विभाग के अधिकारी-कर्मचारियों को डय्टी निभाने के साथ अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए निर्देश दिए है। पुलिस टीम अब प्रतिदिन सुबह योग आसान कर शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखने का प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि भारत संपूर्ण देश को योग आसन सिखाने वाला देश हैं, ऐसे में कोरोना महामारी में सेहत का ध्यान रखने के लिए योग को भी दैनिक जीवन का हिस्सा बनाए रखना फायदेमंद है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो