scriptपंजाब के सिंगर मूसेवाला हत्याकांड का मध्यप्रदेश से कनेक्शन | Punjab's Singer Musewala murder case relation with MP | Patrika News

पंजाब के सिंगर मूसेवाला हत्याकांड का मध्यप्रदेश से कनेक्शन

locationबड़वानीPublished: Jun 20, 2022 03:37:24 pm

– हथियारों के संबंध में पुलिस कर रही जांच
– बदमाश के सेंधवा से 13 पिस्टल लेकर जाने की बात आ रही सामने

musewala_hatyakand_connection_with_mp.png

सेंधवा (बड़वानी)। पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के तार बड़वानी जिले के सेंधवा से जुड़े हैं। मूसेवाला की हत्या में पकड़े गए संतोष जाधव ने पुलिस को बताया कि उसने गैंग के सरगना के कहने पर 13 पिस्टल सेंधवा से मंगवाई थीं।

उसने अपने साथी जयेश बहीराम को सेंधवा भेजा था। पुणे में गिरफ्तार हुए संतोष के दावों की पुलिस जांच कर रही है। पुलिस इस बात की भी तफ्तीश कर रही है कि हत्याकांड में सेंधवा से लाए गए हथियारों का उपयोग हुआ या नहीं।

मामले में फिलहाल किसी भी राज्य की पुलिस ने संपर्क नहीं किया है। यदि पुलिस अधिकारी हमसे संपर्क करते हैं तो पूरा सहयोग किया जाएगा।
– दीपक कुमार शुक्ला, एसपी बड़वानी

पुणे पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई गैंग से संपर्क रखने वाले बदमाश सौरभ उर्फ सिद्धेश कांबले और संतोष जाधव गिरफ्तार किया था। संतोष से जानकारी मिली है कि हथियार सेंधवा से मंगाए थे।
– अभिनव देशमुख, एसपी पुणे
मई 2022 में हुई थी हत्या
इससे पहले पंजाब के सिंगर सिद्धू मूसेवाला की कुछ दिनों पहले गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस समय बताया गया था कि वारदात में पंजाबी सिंगर के साथ दो और साथी जख्मी हैं। वहीं सिद्धू मूसेवाला को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गौरतलब है कि पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पिछले दिनों पंजाबी सिंगर की सुरक्षा को हटा दिया था।

सिद्धू मूसेवाला के साथ ये गोलीबारी की घटना मानसा के गांव जवाहर के में हुई थी। उस समय जो बातें सामने आईं थी उनके अनुुसार सिद्धू मूसेवाला अपने साथियों के साथ गाड़ी से जा रहे थे। इस दौरान काले रंग की गाड़ी में सवार कुछ हमलावरों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी।

मूसेवाला पर 30 राउंड की फायरिंग की गई थी। वहीं इसके बाद मनसा अस्पताल डॉक्टर रंजीत राय ने कहा, ‘कांग्रेस नेता और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया। उस समय यह भी बातें सामने आ रही थी कि मूसेवाला को लगातार गैंगस्टर से धमकियां मिल रही थी।

ट्रेंडिंग वीडियो