scriptSir Liquor shop should be removed from the residential area, there are | साहब! रहवासी एरिया से हटाई जाए शराब दुकान, आए दिन होते हैं विवाद | Patrika News

साहब! रहवासी एरिया से हटाई जाए शराब दुकान, आए दिन होते हैं विवाद

जुलवानिया के लोगों ने जनसुनवाई में लगाई गुहार

बड़वानी

Published: April 20, 2022 06:06:43 pm

बड़वानी. साहब जुलवानिया में पुराने एबी रोड पर रहवासी क्षेत्र में शराब दुकान खुल गई है। शराब दुकान के पास ही कन्या स्कूल, बालक छात्रावास, एमपीईबी कालोनी व रहवासी एरिया है। शराब दुकान खुल जाने से आए दिन शराब पीने वाले लोग रहवासी क्षेत्र के लोगों से वाद-विवाद करते हैं। अत: रहवासी क्षेत्र से शराब दुकानें हटाई जाए। ये गुहार जुलवानिया के रहवासियों ने आवेदन सौंप लगाई। जनसुनवाई कर रही डिप्टी कलेक्टर अंशु जावला ने आवेदन को जिला आबकारी अधिकारी को भेजकर निराकरण करने के लिए निर्देशित किया। मंगलवार को हुई जनसुनवाई में डिप्टी कलेक्टर ने 45 आवेदकों को व्यक्तिगत रूप से सुना तथा मौके पर ही होने वाली समस्याओं का निराकरण कराया। जबकि मांगों से संबंधित आवेदनों को संबंधित विभागों को भेजकर परीक्षण कराने एवं सही पाए जाने पर उसे आगामी कार्य योजना में शामिल करने के भी निर्देश निर्माण एजेंसियों के पदाधिकारियों को दिए। सेगांव बसाहट निवासी प्यारेलाल पिता घासीराम ने आवेदन देकर वोटर लिस्ट में जोडऩे की मांग की।
साहब! रहवासी एरिया से हटाई जाए शराब दुकान, आए दिन होते हैं विवाद
साहब! रहवासी एरिया से हटाई जाए शराब दुकान, आए दिन होते हैं विवाद
रात्रि के समय पर गांव में काट दिया पेड़: ग्राम तलवाड़ा बुजुर्ग निवासी मोतीलाल अगलचा ने आवेदन देकर बताया कि उनकी कृषि भूमि में 70 वर्ष पुराने हरे-भरे पेड़ को बिना उनकी अनुमति के जगदीश पिता अगलचा द्वारा 18 अप्रैल की रात्रि को कटवा दिया। अत: पेड़ काटने वाले को दंडित किया जाए। ग्राम बोकराटा निवासी प्रकाश लालङ्क्षसह तिखले ने आवेदन देकर बताया कि उनके 3 वर्षीय पुत्र का लेटरिन का रास्ता शरीर में बंद है। उसका इलाज एमवाय अस्पताल इंदौर में चल रहा है। जहां पर डॉक्टरों का कहना है कि उसका आपरेशन करना पड़ेगा। ऑपरेशन के लिए 2 लाख रुपए का खर्च बताया है। उनकी आर्थिक स्थिति ऐसी नहीं कि उनके पुत्र का इलाज करवा सके। अत: शासकीय योजनाओं के तहत उनके पुत्र का इलाज करवाया जाए। चितावल निवासी फुंजीबाई ने बताया कि वे 30-40 वर्षों से चितावल में ही अपने पति के साथ निवास कर रही है। उनके पति का स्वास्थ्य खराब होने से वे उन्हें इलाज के लिए इंदौर ले गई, जहां पर उनकी इलाज के दौरान मृत्यु हो गई। जब वे पुन: चितावल आई तो उनके मकान पर बसु पति नानूराम व शीतल पिता नानूराम ने मकान तोडक़र कब्जा कर लिया है, और वे उन्हें उनके मकान में रहने नहीं दे रहे हैं। वहीं ग्राम बडग़ांव निवासी प्रताप पिता नुरजी मेहता ने बताया कि उनका आधार कार्ड व वोटर कार्ड नहीं होने से उन्हें शासन की योजनाओं का लाभ नहीं मिल पाता है। उन्होंने वोटर कार्ड एवं आधार कार्ड बनवाने गए, लेकिन उनका आधार व वोटर कार्ड नहीं बन पा रहा है।
गैरहाजिर को दे दिया जनरल प्रमोशन
ङ्क्षह गवा निवासी वर्षा शोभाराम ने बताया कि वे गांव की शासकीय हाईस्कूल में कक्षा 10वीं में नियमित रूप से अध्ययनरत थी। कोरोना महामारी से वार्षिक परीक्षा नहीं होने के कारण शासन नेा जनरल प्रमोशन दिया था। उनकी शाला में उनके ही नाम की एक ओर लडक़ी अध्ययनरत थी, जो शाला से अनुपस्थित रहती थी। जब मार्कशीट आई तो उन्हें पता चला कि जो छात्रा शाला से अनुपस्थित रहती थी, उसे उत्तीर्ण कर दिया और उन्हें अनुत्तीर्ण कर दिया। इस बारे में उन्होंने सितंबर 2021 में संस्था प्राचार्य एवं बीइओ से भी संपर्क किया तो उनके द्वारा कहा गया कि गलती का सुधार माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल से करवा देंगे, लेकिन अभी तक उनकी मार्कशीट में कोई सुधार नहीं हुआ। इससे वे आगामी कक्षा में पढ़ाई नहीं कर पा रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Presidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस के निवास पहुंचे एकनाथ शिंदेMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतनKangana Ranaut ने Uddhav Thackeray पर कसा तंज, कहा- 'हनुमान चालीसा बैन किया था, इन्हें तो शिव भी नहीं बचा पाएंगे'उदयपुर हत्याकांड: आरोपियों के कराची कनेक्शन पर पाकिस्तान की बेशर्मी, जानिए क्या बोलाUdaipur Murder: उदयपुर में हिंदू संगठनों का जोरदार प्रदर्शन, हत्यारों को फांसी दो के लगे नारे
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.