scriptपशुपालन मंत्री बोले… कोरोना से मौत को कोई नहीं रोक सकता, जिसकी उम्र हो गई उन्हें तो मरना ही है | State Animal Husbandry Minister Prem Singh Patel | Patrika News

पशुपालन मंत्री बोले… कोरोना से मौत को कोई नहीं रोक सकता, जिसकी उम्र हो गई उन्हें तो मरना ही है

locationबड़वानीPublished: Apr 14, 2021 08:57:15 pm

Submitted by:

vishal yadav

बड़वानी जिले के कोरोना प्रभारी मंत्री भी हैं प्रेमसिंह पटेल, सेंधवा में बैठक के बाद पत्रकारों के सवाल का दे रहे थे जवाब

State Animal Husbandry Minister Prem Singh Patel

State Animal Husbandry Minister Prem Singh Patel

बड़वानी/सेंधवा. कोरोना संबंधी व्यवस्थाओं की समीक्षा करने के लिए सेंधवा पहुंचे प्रदेश के पशुपालन मंत्री प्रेमसिंह पटेल ने बुधवार को गैर जिम्मेदाराना बयान दिया है। पटेल ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में उत्तर देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत के आंकड़े कोई नहीं रोक सकता। जिसकी उम्र हो चुकी है उसे मरना ही है। मौत के आंकड़े छिपाए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि लोग खुद ही बीमारी छिपा रहे हैं। मौत होने पर उनके परिजन चुपचाप अंतिम संस्कार कर रहे हैं। मौत के आंकड़े सरकार द्वारा नहीं छिपाए जा रहे।
बुधवार को समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने कहा कि जिले के अस्पतालों में किसी तरह व्यवस्थाओं की कमी नहीं है। सभी आवश्यक कदम सरकार के द्वारा उठाए जा रहे हैं। संक्रमितों की संख्या में कमी आ रही है। जिले के ग्राम वरला में भी दौरा किया है। वहां जो सुझाव मिले हैं उन पर विचार किया जाएगा। कार्यकर्ताओं और जनप्रतिनिधियों से चर्चा कर समितियां बनाकर संक्रमण कम करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र से आने वाली बसों को रोका नहीं जाएगा।
सरकार नहीं छिपा रही आंकड़े
पटेल ने कहा कि सरकार किसी तरह के आंकड़े नहीं छिपा रही है। कोरोना से मौत होने पर बाकायदा ऑडिट होता है। मौत के कारणों की समीक्षा के बाद मौत के आंकड़े जुड़ेगे। हम जिम्मेदारी से काम कर रहे है। हवा से सीधे ऑक्सीजन खींचने की मशीनों को लगा रहे हैं। ऑक्सीजन की कोई कमीं नहीं है, हमने दो अधिकारी सिर्फ ऑक्सीजन ऑडिट करने के लिए तैनात किए हैं। जिले में 900 से अधिक बेड चिन्हित किए गए हैं। हमनें जिले में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में इलाज का रेट फिक्स किया है, जिससे आम लोगों को लाभ मिल रहा है। यदि मरीज बढ़ते है तो जिले में चार कन्या शिक्षा परिसर में कुल 4 हजार बेड उपलब्ध हैं, जहां पर इलाज की व्यवस्था हो सकती है। हर स्थिति पर बारीकी से नजर बनाए हुए है। समीक्षा बैठक में समीक्षा बैठक में कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा, एसपी निमिष अग्रवाल, सेंधवा एसडीएम तपस्या परिहार, भाजपा जिलाध्यक्ष ओम सोनी, जिला पंचायत सदस्य विकास आर्य सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो