script

आगजनी : गन्ने के खेत में लगी आग, छह एकड़ की फसल खाक

locationबड़वानीPublished: Jan 28, 2022 07:30:01 pm

Submitted by:

vishal yadav

गोलाटा गांव में गन्ने के खेत में आग लगी, करीब 6 एकड़ की फसल खाक, गर्मी का मौसम आते ही आग लगने की घटनाएं सामने आने लगी है

Sugarcane field caught fire in Golata village

Sugarcane field caught fire in Golata village

बड़वानी/अंजड़. गोलाटा गांव में गन्ने के खेत में आग लगी। इसमें 6 एकड़ की फसल खाक हो गई। गर्मी का मौसम आते ही आग लगने की घटनाएं सामने आने लगी है। शुक्रवार अंजड़ थाना क्षेत्र गोलाटा निवासी किसान महेश कुमावत के गन्ने के खेत में अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग लगने से खेत में खड़ी 6 एकड फसल खाक हो गई। सूचना पर फायर ब्रिगेड और आग पर काबू पाया गया।
खेत में आग लगने से गन्ना काटने के लिए आए मजदूरों को पांच झोपडिय़ों में भी आग लगने से उनका सामान भी जलकर खाक हो गया। महेश कुमावत सुबह से रिश्तेदारी में शादी में शामिल होने गए थे। आग लगने की सुचना किसान को पड़ोसी किसानों द्वारा दी गई। हवा के झोंकों से आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। धीरे-धीरे आग ने 6 एकड़ की फसल को चपेट में ले लिया। हालांकि, फायर ब्रिगेड ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक फसल जलकर राख हो चुकी थी। मौके पर मौजूद पड़ोसी किसान गणेश सोलंकी ने बताया कि आग से बहुत नुकसान हुआ है।

गोवंश परिवहन करते पुलिस ने जब्त किए दो वाहन
जुलवानिया. एबी रोड हाइवे पर जुलवानिया पुलिस ने कार्रवाई करते हुए शुक्रवार सुबह दो वाहन पकड़े। जिनमें अवैध रूप से गौवंश परिवहन किया जा रहा था। थाना प्रभारी तारा मंडलोई ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलते ही पुलिस टीम ने थाना के तहत एबी रोड बाजड़़ फाटा व अगलगांव फाटे से पिकअप क्रमांक एमपी 04 जीए 6138 को रोककर तलाशी ली। इसमें तीन नग मवेशी भरे पाए गए। पिकअप चालक सचिन पिता शोभाराम बारेला (22) व कमीश पिता सता बारेला (20) दोनों निवासी चारदड़ सेंधवा और छोटाहाथी वाहन क्रमांक एमपी 46 एल 0996 में भी तीन नग मवेशी भरे मिले। इसके चालक राकेश पिता रतन बारेला (25) व लेखाराम पिता कालीदास बारेला (22) दोनों निवासी चारदड़ सेंधवा से पूछताछ में बताया कि इन मवेशियों को वध के लिए महाराष्ट्र ले जाया जा रहा था। पुलिस ने चारों आरोपियों को हिरासत मे लेकर जब्त मवेशियों को गोशाला में छुड़वाया तथा दोनों वाहन अभिरक्षा में लिए। वहीं गोवंश प्रतिषेध अधिनियम की धारा 4, 6, 9 तथा पशुकु्ररता अधिनियम की धारा 11घ व कृषक पशु परिरक्षण की धारा 6(क) , 6(ख)1 में प्रकरण दर्ज किया है।

ट्रेंडिंग वीडियो