scriptवैक्सीन का टोटा होने से बुजुर्गों का पहला टीका रुका, 18 प्लस के लिए टोकन व्यवस्था शुरू | the number of corona vaccines decreased | Patrika News

वैक्सीन का टोटा होने से बुजुर्गों का पहला टीका रुका, 18 प्लस के लिए टोकन व्यवस्था शुरू

locationबड़वानीPublished: Jun 04, 2021 11:35:09 am

Submitted by:

vishal yadav

अनलॉक के मद्देनजर दुकानदार टीकाकरण के लिए हो रहे परेशान, स्लाट बुक हो रहा, ना आनस्पाट अवसर मिल रहा

the number of corona vaccines decreased

the number of corona vaccines decreased

बड़वानी. जिले में कोरोना वैक्सीनेशन जारी है। अप्रैल-मई के मुकाबले मौजूदा मई माह में जिले में वैक्सीनेशन केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाने लगी है। इस बीच वैक्सीनेशन का टोटा भी नजर आने लगा है। इसके चलते शहर के एसबीएन पीजी कॉलेज सहित अन्य स्थानों पर 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन रुकने लगा है। गुरुवार को जिले में बनाए 33 केंद्रों पर सिर्फ 18 से 45 वर्ष तक के 4394 लोगों को टीका लगाया गया।
वहीं इस दौरान एसबीएन पीजी कॉलेज में भीड़भाड़ के मद्देनजर टोकन व्यवस्था शुरु की है। इससे पांच-पांच लोगों को मौका मिल रहा है। उधर अनलॉक के मद्देनजर प्रशासन ने दुकान संचालकों व दुकान कर्मियों को फ्रंट लाइन वर्कर की तर्ज पर टीकाकरण की बात कही हैं, लेकिन टीकाकरण के लिए दुकानदार परेशान होते नजर आ रहे है। स्लाट बुक हो पा रहा हैं और ना ही आन स्पाट टीका लग पा रहा है। शहर के एसबीएन पीजी कॉलेज के केंद्रों कई लोग पहुंच रहे हैं, लेकिन निराश होकर लौटना पड़ रहा है। वहीं लोग दबी जुबान से यह भी बता रहे हैं कि दोपहर बाद केंद्र के बाहर खड़े व्यक्तियों को नजर अंदाज कर बाद में आने वाले को प्राथमिकता दी जा रही है। इससे कई लोगों को बिना टीकाकरण के लौटना पड़ रहा है। वहीं सभागृह में 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के ऐसे लोग जिन्होंने पूर्व में कोवैक्सीन का डोज लगाया था, उन्हें ही दूसरा टीका लगाया गया। जबकि बुजुर्गांे को पहला टीका लगाने की प्रक्रिया नहीं हुई।
कहां-कितनों को टीका लगा
गुरुवाार को बड़वानी के केंद्रीय जेल बड़वानी में 217, शहीद भीमा नायक महाविद्यालय में 2 केन्द्रों पर 420, सिलावद के दो केंद्रों पर 301, तलवाड़ा बुजुर्ग में 107, पलसूद के दो केंद्रों पर 200, राजपुर के दो केंद्रों पर 300, ओझर के दो केंद्रों पर 100, जुलवानिया में 100, अंजड़ में दो केंद्रों पर 303, ठीकरी में दो केंद्रों पर 210, पानसेमल में दो केंद्रों पर 320, बरुफाटक में 110, खेतिया मेंदो केंद्रों पर 300, सेंधवा के दो केंद्रों पर 600, वरला के दो केंद्रों पर 100, बलवाड़ी में 100, धनोरा में 104, पाटी के दो केंद्रों पर 202, बोकराटा में 100 और निवाली में बनाए दो केंद्रों पर 18 से 45 आयु वर्ग के 200 लोगों को टीका लगाया गया।
आज केंद्रों पर युवाओं को ही लगेगा टीकाकरण
वहीं जिले में शुक्रवार को 20 स्थानों के 32 केंद्रों पर सिर्फ 18 आयु वर्ग के लोगों का ही टीकाकरण होगा। इसके लिए बड़वानी केंद्रीय जेल, एसबीएन पीजी कॉलेज, सिलावद, तलवाड़ा बुजुर्ग, पलसूद, राजपुर, ओझर, अंजड़, जुलवानिया, खेतिया, पानसेमल, निवाली, बरुफाटक, तलवाड़ा डेब, सेंधवा, वरला, धवली, पाटी, चाचरिया, बोकराटा, ठीकरी में कुल 32 केंद्र बनाए गए है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो